फ्लिपकार्ट कंपनी का अफसर बन ठगी, गिरफ्तार

Drugs worth Rs 2 lakh seized,Crime News, ias officer, Uttarakhand,Teacher arrested: used to molest girl students in school,कृषि विस्तार अधिकारी, गिरफ्तार, Agricultural extension officer ,arrested, 11 farmers cheated,,Allegations of kidnapping and rape of a teenager,cheating,lakhs,recruitment,cisf,recruitment,exam,,Bareilly,Police Inspector Recruitment Exam,Up Police,,One person arrested for selling Remadecivir injection, Five naxalites arrested from South Bastar,States And Union Territories Of India, Akshardham Temple Attack,

जगदलपुर। फ्लिपकार्ट में भर्ती हेतु पॉम्पलेट को अलग-अलग शहरों में आम जगह पर चिपका कर पॉम्पलेट  प्रचार कर  मैनेजर डिलीवरी ब्यॉय, सुपर वाईजर, आपरेटर, रिसेप्सनिस्ट आदि पदों पर भर्ती होने का झांसा देकर कंपनी में जॉब कार्ड, आई कार्ड, रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर युवक/युवततियों से फोन-पे, पेटीएम आदि एप से राशि जमा कर ठगी करने वाले एक व्यक्ति को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपी के खाते में ठगी के जमा राशि 2,97,700/- होल्ड कर  2100 प्रति विज्ञापन का पॉम्पलेट, 20,000/-नगद, 3 मोबाइल को बरामद किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार  रोमियो सुना नामक युवक के द्वारा थाना सिटी कोतवाली जगदलपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि अगस्त 2022 में शहर के बस स्टैण्ड कोर्ट तिराहा संजय बाजार एवं अन्य जगहों पर फ्लिपकार्ट कंपनी में अलग-अलग पदो पर योग्यता के अनुसार वेतन और भर्ती का पॉम्पलेट लगा था जिस पर संपर्क मोबाईल नंबर-9329106187 लिखा था। उक्त पॉम्पलेट में उल्लेखित मोबाईल नंबर से संपर्क कर, उक्त मोबाईल धारक के द्वारा प्रार्थी को फ्लिपकार्ट कंपनी में नियुक्ति, आई0डी0 कार्ड, जॉब कार्ड और अन्य प्रक्रियाओं के नाम पर कुल 3900/-रूपये आनलाईन लेकर नौकरी नहीं दिलाया और ठगी किया गया है। उक्त रिपोर्ट पर संबंधित मोबाईल धारक-9329106187 के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली जगदलपुर में ठगी का अपराध पंजीबद्ध कर कोतवाली थाना प्रभारी  एमन साहू के नेतृत्व में तत्काल टीम गठित कर,आरोपी की पता तलाश की जा रही थी। दौरान अनुसंधान के तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर मामले के संदेही की उपस्थिति की जानकारी जिला बेमेतरा में होने पर एक टीम जिला बेमेतरा रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा बेमेतरा पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर, एक संदिग्ध की पहचान कर, घेराबंदी कर पकड़ा गया है। उक्त संदेही से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम विप्लव पाण्डेय निवासी अंबेडकर नगर उत्तरप्रदेश का होना बताया एवं जगदलपुर, कोण्डागांव एवं छत्तीसगढ़ के अलग-अलग क्षेत्रो में फ्लिपकार्ट में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ऑनलाईन तरीके से रूपये पैसे लेकर ठगी करना स्वीकार किया गया है। जिसे जगदलपुर लाया गया है।

संदेही विप्लव पाण्डेय से पुछताछ पर उसने बताया कि वह मुलत: उत्तरप्रदेश का निवासी है एवं पिछले एक साल से अधिक समय से छत्तीसगढ़ आना-जाना कर रहा है, एवं इस दौरान दिसंबर 2021 एवं जनवरी 2022 में जांजगीर, गरियाबंद क्षेत्र में, तत्पश्चात मई 2022 में कोरबा, जांजगीर एवं बिलासपुर शहर में, जुन 2022 में राजनांदगांव तथा जुलाई 2022 में धमतरी, कांकेर, कोण्डागांव, बस्तर एवं दंतेवाड़ा में तथा अगस्त 2022 में धमतरी,रायपुर, मुंगेली एवं कवर्धा में जाकर फ्लिपकार्ट कंपनी का पॉम्पलेट जिसमें अलग-अलग पदों पर योग्यता के अनुसार भर्ती एवं सैलरी का लुभावना आफर जिसमें 100 प्रतिशत जॉब की गारंटी एवं कॉल एवं संपर्क करने हेतु मोबाइल नंबर-9329106187 एवं 9792783189 का लेख है।

उक्त पॉम्पलेट को संदेही के द्वारा अलग-अलग शहरों में जाकर बस स्टैण्ड एवं आम जगह पर चस्पा किया गया था। उक्त पॉम्पलेट के लुभावने आफर को देखकर, जगदलपुर एवं अलग-अलग शहरों के युवक/युवतियों के द्वारा पॉम्पलेट में लिखित नंबर पर संपर्क किया जाता था जिस दौरान आरोपी विप्लव पाण्डेय के द्वारा संपर्क करने वाले युवक/युवतियों को लोक लुभावनी बातें कहकर स्वंय को फ्लिपकार्ट कंपनी का अधिकारी होना बताकर और उन्हे भर्ती कराने का झांसा देकर जॉब कार्ड हेतु 1650/- आईडी कार्ड 1250/-रूपये, गेटपास हेतु 1000/-रूपये और अन्य फीस के नाम पर लोगो से रूपये पैसे की मांग करता था।

युवक/युवतियों से फोन-पे एवं पेटीएम के माध्यम से आनलाईन राशि अपने खाते में जमा करवाता था और युवक/युवतियों को फर्जी तरीके से जॉब कार्ड बनाकर व्हाटसएप के माध्यम से भेजता था। पुछताछ पर आरोपी ने यह भी बताया कि उसके द्वारा जिला बस्तर सहित कोण्डागांव,दुर्ग,रायपुर के युवक/युवतियों को ठगी करना स्वीकार किया गया है। मामले में आरोपी विप्पलव पाण्डेय को जगदलपुर लाकर गिरफ्तार किया गया है, जिसे न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.