कोरोना दहशत के बीच..पुलिस अधिकारियों की बैठक..अधिकारियों,प्रभारियों को जिम्मेदारी के साथ पुलिस कप्तान से मिला सख्त निर्देश

बिलासपुर—-बढ़ते कोरोना प्रकोप के मद्देनजर आज पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। कलेक्टर आदेश को अमल में लाने को लेकर रणनीतियों पर चर्चा हुई। पुलिस कप्तान ने सभी अधिकारियों और प्रभारियों को टीम बनाकर निर्देशों का पालन करने का सख्त निर्दश दिया। 
 
         बिलासागुड़ी में पुलिस की राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ बैठक हुई। इस दौरान कोरोना प्रकोप से लोगों को बचाने यथा समभ्व आदेश और शासन के दिशा निर्देशों को अमल में लाने को लेकर चर्चा हुई। जरूरी बिन्दुओं पर विचार विमर्श भी किया गया।
 
                 पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बैठक के दौरान जिले के राजपत्रित अधिकारी और  थाना प्रभारियों को धारा 144 के तहत जारी आदेशों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। सोशल डिस्टेंसिंग पालन नहीं करने वालों के सा थही बिना मास्क वालों पर  कड़ाई करने को कहा।
निर्देश की अवहेलना करते पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करने की बात कही।
 
                 पुलिस कप्तान ने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण को लेकर किए जा रहे उपायों के बीच राजपत्रित अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस की अलग-अलग पांच टीमें बनेंगी। सोशल डिस्टेंसिंग मास्क लगाने और भीड़ से बचने के लिए माइक के माध्यम से सभी क्षेत्रों में अनाउंसमेंट किया जाएगा। निर्देशों को नहीं नहीं मानने वालों के विरुद्ध कार्यवाही भी होगी।
 
               लिस अधीक्षक ने निर्देश दिया कि पूरी कार्रवाई के दौरान निगम की टीम भी साथ रहेगी। ऐसे प्रतिष्ठान और दुकान जो कलेक्टर निर्देशों का पालन नहीं करते पाए जाते हैं उन्हें सील किया जाएगा। विभिन्न प्रकार के पब्लिक ट्रंसपोर्ट जैसे ऑटो , बस आदि में भी निर्धारित क्षमता के अनुसार ही यात्री बैठे..ऐसी गतिविधियों पर पुलिस की हमेशा नजर रहेगी। 
 
     पुलिस कप्तान ने सख्त निर्देश दिया कि ड्यूटी के दौरान पुलिस के सभी अधिकारी और जवान स्वयं मास्क और अन्य आवश्यक सावधानियों का कड़ाई से पालन करेंगे। थानों को अनावश्यक भीड़ भाड़ से दूर रखेंगे। थाना परिसरों में प्रार्थी/पीड़ितों के साथ अधिक से अधिक  एक अतिरिक्त व्यक्ति ही रहेगा।

Tags:,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *