एतिहासिक अंदाज के साथ मनाया जाएगा भोजली पर्व..मितान बदवाया जाएगा..महत्व बताया जाएगा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— भोजली महोत्सव समिति तोरवा टीम ने इस बार भोजली त्योहार को एतिहासिक तरीके से मनाने का एलान किया है। समिति के अध्यक्ष शंकर यादव ने बताया कि भोजली महोत्सव में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान आम लोगो को ना केवल भेोजली के महत्व के बारे में बताया जाएगा। बल्कि प्रतियोगिता का आयोजन कर लोगों को  परम्पराओं  से परिचित कराने का प्रयास भी होगा।
                       भोजली महोत्सव समिति तोरवा के अध्यक्ष शंकर यादव ने बताया की भोजली त्योहार का नाता किसी धर्म या जाति से नहीं बल्कि भारतीय जनमानस का प्रकृति के प्रति गहरे अनुराग से है। 12 अगस्त को भोजली पर्व पर समिति ने विविध प्रकार के कार्यक्रम आयोजन का एलान किया है। इसमें भोजली प्रतियोगिता विशेष होगी। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को 6 या 7 ग्रुप में  बांटा जाएगा। विजेताओं को नगद और कप के अलावा सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा।
                             शंकर यादव ने बताया कि छत्तीसगढ़ के लोक संस्कृति के जाने माने कलाकार पारंपरिक रंगारंग कार्यक्रम पेश करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन 12 अगस्त दोपहर 2 बजे से  किया जाएगा। भोजली विसर्जन तोरवा पटेल मोहल्ला विवेकानन्द नगर में होगा।  मितान मितानी परम्परा को बदवाया जायेगा। सभी समाज से एक बुजुर्ग महिला को सम्मानित भी किया जाएगा। 
              भोजली महोत्सव समिति अध्यक्ष शंकर यादव के अनुसार छत्तीसगढ़ के लोक संस्कृति पारंपरिक भोजली पर्व में  भोजली छालीवुड कलाकार शिरकत करेंगे ।
TAGGED: ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close