18 लाख रूपयों के विकास कार्य का भूमिपूजन..सभापति ने बताया..सीएम भूपेश की अगुवाई में प्रदेश का हो रहा तेजी से विकास

बिलासपुर—–जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने ग्राम पंचायत नगोंई और बैमा मे 18 लाख रुपए के स्वीकृत कार्यो का भूमिपूजन किया है। वहीं विकास कार्यों के लिए भूमि पूजन किेए जाने पर स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर की है। जिला पंचायत सभापति ने सबको बधाई दी है। अंकित गौरहा ने आठ लाख रूपए की लागत से तैयार चबूतरे का लोकार्पण किया है।
    
             जिला पंचायत क्षेत्र के बैमा और नगोई ग्राम पंचायत में मुक्तिधाम शैड निर्माण को लेकर सभापति अंकित गौरहा ने भूमिपूजन किया। इस दौरान गौरहा ने विधि विधान से वैदिक मंत्रों के बीच पूजा पाठ किया। गौरहा ने विकास कार्य को स्वीकृत मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जाहिर किया। साथ स्थानीय लोगों को शुभकामनाए दी। 
 
                     गौरहा ने बताया कि मुक्तिधाम प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का अंतिम पड़ाव होता है। लोग अपने ईष्टजनों की अंतिम विदाई देने मुक्तिधाम की यात्रा करते हैं। इस दौरान समुचित व्यवस्था नहीं होने से सबको परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पानी,बिजली और बरसात से बचने को लेकर स्थानीय लोगों की लम्बे समस से मुक्तिधाम में शैड़ निर्माण को लेकर मांग थी। 
 
           सभापति ने बताया कि प्रदेश मुखिया भूपेश बघेल की अगुवाई में प्रदेश का तेजी से विकास हो रहा है। शैड निर्माण का कार्य बहुत पहले हो जाना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस दौरान लोगों को सभी मौसम में परेशानियों का सामना करना पड़ा है। जल्द ही महीनों के अन्दर बैमा और नगोई ग्राम पंचायत में पांच पांच लाख रूपए की लागत से शैड निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा। 
 
              अंकित गौरहा ने बैमा में ही जिला पंचायत से तैयार धान संग्रहण के लिए निर्मित चबूतरे कोआम जनता के नाम समर्पित किया। सादगी भरे कार्यक्रम में उपस्थित स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ अंकित ने चबूतरे का लोकार्पण किया। अंकित ने बताया कि आमजन की सुविधाओं को ध्यान में रखकर आठ लाख की लागत से चबूतरे का निर्माण किया गया है।
 
            कार्यक्रम के दौरान राजेंद्र साहू, जनपद सदस्य नंदनी डोगरे, नगोंई सरपंच गंगोत्री बुद्धनाथ पैगौर, बैमा सरपंच दीपक नायक, उपसरपंच संजय पाण्डेय, अशोक शास्त्री, जानकी शास्त्री ,जगदीश गुरुद्वान,गुलाब शास्त्री, रामनिवास शास्त्री, देवेन्द्र शास्त्री शास्त्री,लक्ष्मीनारायण शास्त्री, सचिन धीवर, तेज सिंह गौतम ,टिकम सिंह ,सचिन शर्मा , सोनू श्रीवास , बीरेन्द्र बरगाह,नवदीप शास्त्री ,आलोक शास्त्री ,कपिल डोंगरे ,मनहरन केसरवानी ,मालती सूर्यवंशी ,सुरेखा प्रभाकर ,रजनी श्रीवास ,राजेंद्र यादव ,जगमोहन यादव , शिवकुमार सूर्यवंशी ,राजू बरगाह ,हितेश धीवर ,झूमुक गोंड और स्थानीय सम्मानित गण विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *