संस्कृति और कला को सहेजने का काम कर रही है भूपेश बघेल की सरकार- राजेन्द्र धीवर

रियाज़ अशरफी (सीपत)।सीपत क्षेत्र के वनांचल ग्राम कनई (खोंधरा) में शनिवार को डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें बिलासपुर,कोरबा,जांजगीर,चाँपा एवं रायगढ़ से आये हुए सभी वर्गों के प्रतिभागियों ने मंच पर अपनी नृत्य कला का अद्भुत और बेजोड़ प्रदर्शन से सभी लोगों को आकर्षित किया। डांस के मंच पर कलाकारों का हौसला बढ़ाने के लिए दर्शकों के साथ-साथ अतिथियों ने भी खूब तालियां बजाई।

इससे पूर्व अतिथियों ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दिप प्रज्ज्वलित कर राजकीय गीत अरपा पैरी के धार ………गीत बजाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए मुख्यअतिथि छ.ग. मछूआ कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष राजेंद्र धीवर ने कहा कि मंच हमे आपस मे एक होने और अपने अंदर छिपी हुई प्रतिभाओं को बाहर का मौका प्रदान करती हैं मंच ही वह जगह जहां ग्रामीण प्रतिभाएं निखर कर सामने आती है उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में बैठी भूपेश बघेल की सरकार ने राजीव युवा मितान योजना के तहत सालाना 1 लाख रुपये देने का घोषणा किया है प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति परम्परा को सहेजने व संवारने हर सम्भव प्रयास कर रही है,पूरे विश्व मे छत्तीसगढ़ एक ऐसा पहला राज्य हैं जहां गोबर की खरीदी राज्य सरकार करती है ताकि ग्रामीण परिवेश में जीवन व्यतीत करने वालो का विकास हो सकेl कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि पूर्व विधायक दिलीप लहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने सभी वर्गों को ध्यान में रखकर समाज के विकास किया,बात मितानिनों की वेतन वृद्ध की हो या तेंदूपत्ता का मूल्य बढ़ाने और बोनस की बात हो छत्तीसगढियों के हितों की चिंता हमारी सरकार प्राथमिकता के साथ कर रही हैं।
इस अवसर पर ग्राम सरपंच खोंधरा सरपंच श्रीमती प्रमिला सुरेश दास महंत,
सरपंच प्रतिनिधि उड़ागी बलदाऊ प्रसाद यादव,धनिदास महंत, घनश्याम नेताम,धनसाय जगत ,नारायण श्याम,रवि जगत,राजेन्द्र पटेल,मिथलेश वर्मा,शत्रुघहन मरावी,नरेन्द्र यादव,विंनोद यादव ,जानसिंह,लक्ष्मी पटेल,ओमप्रकाश पटेल,जनक आयम,जीवन सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *