ACB की बड़ी कार्रवाई, एएसआई को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

ए.सी.बी. मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी जयपुर नगर-चतुर्थ इकाई द्वारा आज कार्रवाई करते हुए छाजूलाल सहायक उपनिरीक्षक पुलिस, पुलिस थाना तूंगा जयपुर शहर पूर्व जयपुर एवं उसके दलाल दीपक सिंह (प्राईवेट व्यक्ति) को परिवादी से 10 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ए.सी.बी. की जयपुर नगर-चतुर्थ इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके विरूद्ध दर्ज मुकदमें में मदद करने की एवज में छाजूलाल सहायक उपनिरीक्षक पुलिस, पुलिस थाना तूंगा, जयपुर शहर पूर्व, जयपुर द्वारा उसके दलाल दीपक सिंह (प्राईवेट व्यक्ति) के माध्यम से 20 हजार रुपये की रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है.

जिस पर एसीबी जयपुर नगर-चतुर्थ इकाई की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वंदना भाटी के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया, जिस पर ट्रैप की कार्रवाई करते हुए दलाल दीपक सिंह को परिवादी से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. प्रकरण में आरोपी छाजूलाल शर्मा, हाल सहायक उपनिरीक्षक पुलिस, पुलिस थाना तूंगा, जयपुर शहर पूर्व, जयपुर को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपी सहायक उपनिरीक्षक द्वारा परिवादी की धारा 151 जा.फ़ॉ. में गिरफ्तारी के समय जामा तलाशी में मिले 10 हजार रुपये पहले ही रिश्वत के रूप में वसूल कर लिए थे. 

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.एसीबी महानिदेशक, भगवान लाल सोनी ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नं. 94135-02834 पर 24X7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी. विदित रहे कि एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्रवाई करने को अधिकृत है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *