लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 15 हजार की रिश्वत लेते सरपंच गिरफ्तार

Shri Mi
1 Min Read

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में जबलपुर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त टीम ने जिले के घंसौर जनपद अंतर्गत एक सरपंच को 15000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। यह रिश्वत सीमेंट ब्रिक प्लांट लगाने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र व जनसंख्या प्रमाण पत्र जारी करवाने के एवज में मांगी गई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मामला सिवनी जिले के घंसौर जनपद अंतर्गत जैतपुरी गांव का है।यहां जैतपुरी निवासी मुकेश कुमार गोलानी पिता मनोहर लाल गोलानी उम्र 42 ने सीमेंट ब्रिक प्लांट लगाने के लिए आवेदन किया था। सरपंच ग्राम पंचायत सुचानमेटा जनपद पंचायत कटिया घंसौर जिला सिवनी सरपंच शिवकुमार उइके पिता भीकम सिंह ने अनापत्ति प्रमाण पत्र व जनसंख्या प्रमाण पत्र जारी करवाने के एवज में 20,000 की मांग की गई थी।

इसके बाद सौदा 15000 में तय हुआ, जिसकी शिकायत मुकेश ने जबलपुर लोकायुक्त से की थी। इसके बाद लोकायुक्त टीम ने मामले की जांच की और सोमवार को सरपंच को योजना बनाकर मुकेश से 15000 की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया ।ट्रैप दल सदस्य में निरीक्षक सुरेखा परमार, निरीक्षक रंजीत सिंह, निरीक्षक मंजू किरण व तिर्की ट्रैप दल के अन्य सदस्य शामिल रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close