सीपत पुलिस की बड़ी कार्रवाई..डीजल चोर गिरोह का पर्दाफाश..दो बोलेरो समेत भारी मात्रा मेें डीजल बरामद..गिरफ्तार 8 आरोपी न्यायालय के हवाले

बिलासपुर—सीपत पुलिस ने 23 की रात्रि गश्त के दौरान आमने सामने की कार्रवाई में डीजल चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है।आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि रात्रि में बोलेरो वाहन से घूम घूम कर खड़ी वाहनों से डीजल चोरी को अंजाम दिया करते हैं। पुलिस नरे आरोपियों के पास से लगभग 2000 लीटर डीजल कीमती बरामद किया है। बरामद डीजल की कीमत 1,90,000 रुपयों से अधिक है। पुलिस ने पकड़े गए सातों आरोपियों को न्यायालय के हवाले करने के साथ ही दो बोलेरो वाहन भी बरामद किया है।
                  पुलिस जानकारी के अनुसार 23 जून की सुबह करीब 4 बजे के आसपास सीपत पुलिस टीम गश्त पर थी। हिंडाडीह मोड़ के पास पेट्रोलिंग गाड़ी के सामने यकायत सफेद रंग की बोलेरो आ गयी। सामने थाना की गाड़ी देखते ही आरोपियों ने थाना प्रभारी की गाड़ी को टक्कर  मारा। और  बोलेरो को लेकर फरार हो गए। यद्यपि  बोलेरो का पीछा किया गया। लेकिन हाथ नहीं आए। 

सुबह मिली जानकारी

             सुबह करीब 6:30 बजे  सीपत पुलिस को मुखबीर से खबर मिली कि रात्रि में टक्कर मारकर भागने वाली बोलेरो इस समय दर्रा भाटा में खड़ी है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम दर्राभाटा पहुंच गयी। मौके से पुलिस टीम ने बोलेरो ड्राइवर दिनेश सोनवानी समेत वाहन को कब्जे में लिया। तलाशी के दौरान गाड़ी में 35 लीटर के 6  ड्रम में डीजल भरा हुआ पाया।
             पूछताछ के दौरान ड्रायवर ने बताया कि रात्रि पुलिस गाड़ी को टक्कर मारकर भागने वाली गाड़ी हिंडाडीह में खड़ी है। ड्रायवर ने यह भी बताया कि हम 5 लोग मिलकर कई दिनों से डीजल चोरी कर रहे हैं। आज रात करीब 450 लीटर से अधिक डीजल चोरी को अंजाम दिया है। ड्रायवर को कब्जे में लेने के बाद पुलिस टीम हिंडाडीह रवाना हुई। मौके से ड्राइवर रमेश कुमार और वाहन को कब्जे में लिया गया। वाहन से 35 लीटर वाले ड्रम 6 ड्रम को डीजल के साथ जब्त किया गया।
            पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि डीजल चोरी कर कुकदा निवासी राजू पाटनवार निवासी को बेचते हैं। जानकारी के बाद टीम कुकदा के लिए रवाना हुई। मौके से तीन 200 लीटर वाले, दस 50 लीटर वाले  और बारह 35 लीटर वाले डीजल  से ड्रम को बरामद किया गया।
             मौके पर राजू पाटनवार नहीं मिला। लेकिन पतासाजी कर गिरफ्तार किया गया | राजू पाटनवार के घर चोरी का डीजल खरीदने पहुंचे राधेश्याम और  सुंदरलाल को धर दबोचा गया। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उनकी टीम में उमेद राम , धन सिंह, जनक राम भी शामिल है। सभी  बगडबरी के रहने वाले हैं ।
                      जानकारी के बाद पुलिस ने पतासाजी कर बगडबरी से सभी  आरोपियों को धर दबोचा।  विधिवत कार्रवाई के बाद पकड़े गए सभी आरोपियों को न्यायालय के हवाले किया गया।  
 पकड़े गए डीजल चोर आरोपी
1) दिनेश सोनवानी पिता पंचराम सोनवानी उम्र 30 साल निवासी दर्रा भाटा थाना सीपत 
2)रमेश कुमार रविदास पिता शिव कुमार उम्र 33 वर्ष निवासी हिंडाडीह थाना सीपत
3) राजू पाटनवार पिता स्वर्गीय रामप्रसाद पाटनवार निवासी कूकदा थाना सीपत
4) धन सिंह पिता इतवार सिंह गौड़ निवासी बगडबरी थाना बलौदा जिला जांजगीर चांपा
5) उमेद राम पिता बनवाली रविदास निवासी  बगडबरी थाना बलौदा जिला जांजगीर चांपा 
6.) जनक राम पिता हरबंस रोहिदास निवासी बगडबरी थाना बलौदा जिला जांजगीर चांपा 
7) राधेश्याम पिता गोवर्धन प्रसाद पटेल निवासी कूकदा थाना सीपत जिला बिलासपुर 
8) सुंदरलाल पिता गोवर्धन प्रसाद पटेल निवासी कूकदा थाना  सीपत जिला बिलासपुर
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *