CM Big Announcement-राज्य अलंकरण-राज्योत्सव के समापन पर CM भूपेश की बड़ी घोषणा,12-13-14 जनवरी 2022 को लोक साहित्य, कला व युवा महोत्सव का आयोजन

रायपुर।राज्य अलंकरण और राज्योत्सव के समापन समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बड़ी घोषणा की है। राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव की तर्ज पर स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 12, 13 एवं 14 जनवरी को आयोजित होगा छत्तीसगढ़ लोक साहित्य कला एवं युवा महोत्सव। जिसमे सभी विधाओं के लोककलाकारों एवं सभी लोक भाषा बोलियों के साहित्यकारों को बड़ा मंच मिलेगा।मिली जानकारी अनुसार 12-13-14 जनवरी 2022 को लोक साहित्य, कला एवं युवा महोत्सव का किया जाएगा आयोजन। छत्तीसगढ़ी, हल्बी, गोंडी, कुँड़ुख़, सरगुजी साहित्यकारों को मंच दिया जाएगा।पंडवानी, भरथरी, सुआ, पंथी के साथ प्राचीन नाचा और गम्मत कलाकारों को भी मिलेगा मंच।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उद्योग मंत्री कवासी लखमा के नेतृत्व में बस्तर संभाग के माहरा समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, लोकसभा सांसद श्री दीपक बैज, विधायक श्री राजमन बेंजाम और मुख्य सचिव अमिताभ जैन भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने माहरा समाज की मांग पर बस्तर हाई स्कूल का नामकरण जगतू माहरा के नाम पर और धरमपुरा पॉलिटेक्निक कॉलेज का नाम धरमु माहरा के नाम पर करने की घोषणा की। उन्होंने जगदलपुर में माहरा समाज के सामुदायिक भवन निर्माण तथा इस भवन का नामकरण श्री जगतू माहरा के नाम पर करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सर्वसुविधायुक्त भवन का निर्माण किया जाएगा जिसका उपयोग माहरा समाज के साथ अन्य सामूहिक कार्यक्रमों के लिए भी किया जा सकेगा। प्रतिनिधि मंडल ने माहरा समाज की विभिन्न मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इसके लिए उचित पहल का आश्वासन दिया।प्रतिनिधि मंडल में माहरा समाज के संभागीय संरक्षक श्री सामू कश्यप, श्री सुंदर सोढ़ी सहित समाज के अनेक पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *