रतनपुर पुलिस का बड़ा खुलासा..सात आरोपी गिरफ्तार..दो लाख रूपयों से अधिक का सामान बरामद..दो मोटरसायकल समेत हथियार बरामद

बिलासपुर— रतनपुर पुलिस ने मोबाइल दुकान से लाखों के सामान चोरी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने सामान खरीदने वाले तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों को आईपीसी की धारा  457, 380, 34 के तहत अपराध दर्ज करने के बाद न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। 

                      रतनपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भरारी निवासी सुनील सूर्यवंशी की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की गयी है। मोबाइल दुकान में लाखों की चोरी करने और सामान खरीदने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

                             पुलिस के अनुसार सुनील सूर्यवंशी ने शिकायत दर्ज कराया कि 24 25 जुलाई की दरमियानी रात्रि भरारी स्थित मोबाइल दुकान को अज्ञात आरोपियों ने निशाना बनाया। कटर मशीन से शटर का ताला तोड़कर चोरों ने पुराने मोबाइल समेत अन्य सामानों पर हाथ साफ किया। चोरों ने घड़ी और नए पुराने मोबाइल चार्जर को भी नहीं छोड़ा।

          थानेदार हरविन्दर सिंह ने बताया कि मा्मले की जानकारी ततकाल पुलिस कप्तान समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दी गयी। एडिश्नल एसपी रोहित झा और कोटा एसडीओपी रश्मित चावला के निर्देश पर आरोपियों का पता लगाने टीम का गठन किया गया।

                 जांच पड़ताल के दौरान भरारी स्थित एक दुकान के सीसीटीवी को खंगाला गया। फुटेज में दो मोटरसायकल से चार सवारों को जाते देखा गया। इसके बाद आसपास के अन्य सीटीटीवी को खंगाला गया। मामले की विस्तार से जानकारी देने के बाद आरोपियों पर नजर रखने मुखबीरों को तैनात किया गया। पूरे मा्मले में सायबर सेल की भी मदद ली गयी।

                    मा्मले में संदेही अजीत सिंह को पकड़कर पूछताछ की गयी। अजीत ने पूछताछ के दौरान बड़ी चोरी का खुलासा किया। अजीत सूर्यवंशी ने बताया कि ईश्वर सूर्यवंशी, निश्चल सूर्यवंशी, शक्ति सूर्यवंशी के साथ घटना को अंजाम दिया है। चारों लोगों ने मिलकर लोहे की कटर से शटर काटा। इसके बाद चोरी को अंजाम दिया।

                  धरपकड़ के बाद आरोपियों ने बताया कि दुकान से भारी मात्रा में मोबाइल समेत अन्य सामानों को पार किया। चोरी के सामान को अपने दोस्त अमर कुमार, मनोज शाण्डे और रामकुमार सूर्यवंशी को बेचने के लिए दिया। पूछताछ के बाद तीनों को हिरासत में लिया। 

             हरविन्दर सिंह ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से चोरी का कुल 2 लाख से अधिक कीमती सामान को बरामद किया गया। सभी आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय के सामने पेश किया गया।

                            

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *