अवैध प्लाटिंग करने वालों की रजिस्ट्री पर रोक,राजस्व मंत्री जय सिंह का बड़ा एक्शन ,सरकारी जमीन पर बनाए गए फ्लैट को बंधक मुक्त करने पर भी रोक

बिलासपुर। शहर में अवैध प्लाटिंग और जमीन की अफरा-तफरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने राजस्व- प्रशासन के तमाम आला अफसरों की मीटिंग लेकर अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और रजिस्ट्री पर तत्काल रोक लगाने की हिदायत दी है। राजस्व मंत्री ने सरकारी जमीन पर बनाए गए 35 फ्लैट को बंधन मुक्त करने पर भी रोक लगा दी है। जयसिंह अग्रवाल ने जमीन गड़बड़ी के तमाम मामलों में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

शुक्रवार को जिला कलेक्टर ,एसडीएम और तहसीलदारों की बैठक लेने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने यह बात कही। उन्होंने बताया कि बिलासपुर में अवैध प्लाटिंग के कई मामलों की शिकायतें लगातार मिल रही हैं । इसे देखते हुए ही उन्होंने राजस्व प्रशासन के आला अफसरों की मीटिंग बुलाई। जिसमें हिदायत दी गई है कि जितने भी अवैध प्लाटिंग के मामले हैं, उनकी रजिस्ट्री पर तत्काल रोक लगाई जाएगी। रजिस्ट्री पर रोक लगाने के लिए जिला पंजीयक को भी निर्देश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जयसिंह अग्रवाल ने यह भी बताया कि शहर के एक कॉलोनाइजर द्वारा दो एकड़ सरकारी जमीन में 200 फ्लैट का निर्माण कराया गया है। उनके 35 फ्लैट बंधक हैं। जिन्हें अभी बंधक मुक्त करने पर रोक का भी आदेश दे दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि बहतरआई पटवारी के खिलाफ मीडिया के जरिए शिकायत मिली थी। जिस पर भी जांच के आदेश दिए गए हैं ।जो भी जांच में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपोलो के सामने डेढ़ एकड़ जमीन की शिफ्टिंग का मामला भी राजस्व मंत्री के सामने रखा गया ।जिस पर उन्होंने जांच कराए जाने की बात कही। उन्होंने बहतराई, महमंद और कोनी क्षेत्र के पटवारियों के खिलाफ मिल रही शिकायतों पर भी कार्रवाई के लिए कहा। राजस्व मंत्री ने कहा कि जमीन संबंधी जो भी मामले संज्ञान में आ रहे हैं । उन पर जांच कर सख्त कार्रवाई की जा रही है। पहले भी बिल्हा के तहसीलदार को सस्पेंड किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *