8 IPS अफसरों को ED का समन,राजधानी में होगी पूछताछ

दिल्ली।फिर एक बार देश में ईडी की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. पश्चिम बंगाल में ईडी ने इस बार फिर कुछ अफसरों पर गाज गिरे है. प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी (Enforcement Directorate (ED)) ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस अफसरों को समन जारी किया है. सभी को ईडी ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. बताया जा रहा है कि ईडी की ओर से इन पुलिस अफसरों से कोयला घोटाले के संबंध में पूछताछ की जानी है. जानकारी सामने आई है कि अवैध कोयला खनन के समय इन अफसरों की पोस्टिंग वहीं पर थी. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी ओर से कोई कदम नहीं उठाया.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की ओर से पश्चिम बंगाल में हुए कुछ घोटालों की जांच की जा रही है. इनमें कोयला स्मगलिंग केस और शिक्षक भर्ती घोटाला भी शामिल है. पिछले साल भी सीबीआई ने तीन आईपीएस अफसरों को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया था.

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग न करने के आरोप में गुरुवार को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई का एक दल गुरुवार तड़के टीएमसी के बीरभूम जिले के अध्यक्ष मंडल के घर पहुंचा और करीब एक घंटे तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *