Bilasa Airport फिट टू फ्लाई,एयर एलायंस की टीम से मिला हवाई सुविधा समिति प्रतिनिधि मण्डल, बिलासपुर से दिल्ली सीधी उड़ान देने की मांग

बिलासपुर।मंगलवार को हवाई सुविधा धरने की 264 वे दिन हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने बिलासा हवाई अड्डे में निरीक्षण के लिए आई हुई अलायंस एयर के अधिकारियों से मुलाकात और बिलासपुर में उनके स्वागत के साथ यह मांग की कि बिलासपुर से दिल्ली के लिए प्रस्तावित उड़ान को सीधा यानी बिना किसी स्टॉपेज के रखा जाए। इधर संघर्ष समिति का धरना 264 दिन भी जारी रहा। गौरतलब है कि केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 1 मार्च से बिलासपुर से प्रयागराज जबलपुर भोपाल और दिल्ली की उड़ान शुरू करने की घोषणा के तारतम्य में सरकारी कंपनी एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर के अधिकारियों की टीम मंगलवार को चकरभाठा हवाई अड्डे की तकनीक निरीक्षण के लिए पहुंची थी। इस टीम के साथ विभिन्न विभागों के एक-एक अधिकारी शामिल थे।जिससे कि एक ही निरीक्षण में उड़ाने शुरू करने के लिए सभी प्रकार के अध्ययन कर लिया जाए। 2 घंटे के लिए निरीक्षण में बिलासपुर एयरपोर्ट के निदेशक बीरेन सिंह शामिल थे। अधिकारियों की टीम ने एक साथ दो उड़ाने या अलग-अलग समय पर उड़ाने चालू करने के नजरिये से अपना अपना ऑब्जरवेशन नोट किया। निरीक्षण के बाद हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल ने उनसे मुलाकात कर बिलासपुर से उड़ानें शुरू होने के बारे में उनकी राय पूछी ।जिसमें एलायंस एयर की टीम ने एयरपोर्ट को पूरी तरह फिट टू फ्लाई करार दिया और कहा कि मार्च के पहले हफ्ते में उड़ाने शुरू होने की पूरी संभावना है।

समिति के द्वारा बिलासपुर से दिल्ली उड़ान को जबलपुर या प्रयागराज में स्टॉपेज दे कर ले जाने के बजाय सीधा दिल्ली ले जाने की मांग की और टीम को भरोसा दिलाया कि फ्लाइट खाली नहीं जाएगी। क्योंकि 600 किलोमीटर की अधिक उड़ान पर वर्तमान में वीजीएफ सब्सिडी उपलब्ध नहीं है। अतः समिति ने सामान्य श्रेणी की बिना सब्सिडी की उड़ान की भी सफलता का दावा किया और तर्क दिया कि हम छह हजार में भी दिल्ली टिकट खरीदेंगे। तब भी हमें स्वीकार होगा क्योंकि 2 से तीन हजार हमें रायपुर आने जाने में खर्च हो जाते हैं ।

एलायंस एयर की की टीम ने प्रतिनिधिमंडल को बातो को गंभीरता से सुनकर कंपनी के उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने की बात कही। समिति के प्रतिनिधिमंडल ने बद्री यादव, मनोज श्रीवास, सुदीप श्रीवास्तव, केशव गोरख,विजय वर्मा,दीपक कश्यप,सैयद इमरान अली शामिल थे।

आज के धरने में आगमन के क्रम में मनोज तिवारी, अशोक भंडारी, अकिल अली, शालिकराम पांडे ,शहबाज अली, नरेश यादव, संतोष पीपलवा, समीर अहमद, पप्पू तिवारी, सुशांत शुक्ला, जयदीप भजन सिंह, अन्नू भाई, महेश दुबे, बबलू ,अभिषेक चौबे, राजेश जायसवाल, हेमंत शर्मा शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *