Bilaspur-मुसलाधार बारिश,हालात का जायजा लेने निकलें महापौर,कमिश्नर मौके पर खड़े रहकर जल निकासी के कराएं इंतजाम

बिलासपुर-लाॅकडाउन के पहले दिन गुरूवार को दोपहर में काफी देर तक शहर में तेज बारिश हुई.जिसके कारण कुछ जगहों पर पानी भराव की समस्या उतपन्न हो गयी। तेज बारिश को देखते हुए तथा जल भराव की सूचना पर महापौर रामशरण यादव और कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय हालात का जायजा लेने शहर की सड़कों पर निकलें,साथ में सभापति श्री शेख़ नजीरूद्दीन भी मौजूद रहें। महापौर एवं कमिश्नर सबसे पहले श्रीकांत वर्मा मार्ग के आसपास के क्षेत्रों में भ्रमण कर जल भराव की स्थिति का जायजा लिए।इस दौरान नाला जाम होने के कारण पानी भरने की समस्या ज्ञात हुई,तब चौक के पास नाला में लगे जाली को निकाल कर सफाई कराई गई। इसके अलावा जल भराव को देखते हुए चौक के पास स्लैब को तोड़कर जल निकासी की व्यवस्था की गई। CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

इसके बाद महापौर एवं कमिश्नर पाण्डेय लिंक रोड की ओर बढ़ें तब दीप होटल के पास बनें छोटे पुल में जल भराव को देखते हुए तत्काल वहां पर पानी निकासी कराई गई। महापौर और कमिश्नर ने निराला नगर,पुराना बस स्टैंड एवं तालापारा का भी दौरा किए,इस दौरान जहाँ जहाँ जल भराव की स्थिति थी वहां पर जल निकासी के लिए निगम की टीम को तत्काल तैनात किया गया। साथ ही बारिश को देखते हुए आगे जल भराव की स्थिति ना हो इसके लिए निगम अधिकारियों को निर्देश दिए गए और पूरे सीजन में अलर्ट रहने के को कहा गया है।

पूरे शहर में हालात से निपटने जोन कमिश्नर और इंजीनियरों को निर्देश

कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने बारिश को देखते हुए शहर के सभी हिस्सों में खासकर ऐसे मोहल्ले जो भौगोलिक रूप से नीचे है,वहाँ नज़र रखने के निर्देश संबंधित जोन कमिश्नरों और इंजीनियरों को दिए है।ताकी जल भराव की आपात स्थिति से निपटा जा सकें,इसके लिए सभी की ड्यूटी भी लगाई गई है। आज भी तेज बारिश होने पर सभी जोन कमिश्नरों और इंजीनियरों को निरीक्षण करने भेजा गया था और जिन क्षेत्रों में समस्या थी वहाँ त्वरित निराकरण के लिए टीम तैनात की गई।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष,24 घंटे रहेंगे अधिकारी,कर्मचारी

महापौर रामशरण यादव और कमिश्नर के निर्देश पर आपात स्थिति से निपटने के लिए विकास भवन में बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसमें 24 घंटे सेवा देने तीन पालियों में अधिकारी,इंजीनियर एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। आपात स्थिति के लिए बाढ़ नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर07752 220531जारी किया गया है,इसके अलावा इसके नोडल अधिकारी अधीक्षण अभियंता श्री जीएस ताम्रकार मो.8464922222 तथा सहायक नोडल अधिकारी श्री अजय बहादुर सिंह मो.9827947102, श्री अनुपम तिवारी मो.9993596615 नियुक्त किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *