Bilaspur हवाई सुविधा की मांग :गोल बाजार व्यापारी संघ ने दिया धरना,व्यापार में हो रहे नुकसान को लेकर जताया रोष

बिलासपुर।हवाई सुविधा संघर्ष समिति के अंखण्ड धरना आंदोलन में 140वें दिन गोलबाजार व्यापारी संघ के पदाधिकारी एवं व्यापारी धरने को अपना समर्थन देने राघवेन्द्र राव सभा भवन प्रांगण पहुंचे और सभी ने हवाई सेवा नहीं होने के कारण व्यापार में हो रहे नुकसान को लेकर गहरा रोश प्रकट किया।गोल बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष मनीश सराफ ने कहा कि हम व्यापारियों को बिलासपुर में हवाई सेवा न होने के कारण व्यापार में बड़ा नुकसान सहना पड़ रहा है क्योंकि समान कि खरीदी करने के लिए महानगरो तक जाना होता है।

बिलासपुर में हवाई सेवा न होने कारण हम व्यापारियों को रायपुर आने जाने रूकने का खर्च अधिक व्यय करना पड़ता है। यदि बिलासपुर से ही उड़ाने रहेगी तो हम सुबह जाकर व्यापार करने के उपरान्त वापिस अपने घर आ सकते है और इससे होने वाले अनावश्यक व्यय भी कम होगा। बजाज व्यापारी कहा कि रायपुर के मुकाबले बिलासपुर का व्यापार 50 प्रतिशत रह गया और इसका मात्र कारण हवाई सुविधा का बिलासपुर में न होना है।

रायपुर का व्यापार निरन्तर उन्नति कर रहा है, जबकि बिलासपुर का व्यापार में बढ़ोत्तरी होना तो दूर सामान्य व्यापार करने में भी दिक्कतो का सामना हवाई सुविधा न होने के कारण पड़ रहा है।व्यापारी संघ के सदस्य किशोर आयलानी ने कहा कि बिलासपुर में एयरपोर्ट के निर्माण के बगैर विकास अधूरा है। बहुत सारे व्यावसायिक संस्थान बिलासपुर में एयरपोर्ट न होने के कारण नहीं आ रहे है, आगे उन्होने कहा कि बिलासपुर के लोग कोई भीख नहीं मांग रहे है बल्कि अपना अधिकार हजारो करोड़ के राजस्व देने के बदले में अपना थोड़ा सा अधिकार ही मांग रहे है।

समिति के सदस्य महेश दुबे ने कहा कि बिलासपुर का व्यापार लगातार छोटा जिला होने के कारण घटता जा रहा है, जबकि एयरपोर्ट आने से इसमें नई जान आ जायेगी आज बिलासपुर का हर जनमानस इस धरने में जुड़ चुका है और सबकी एक ही मांग है कि बिलासपुर में जल्द से जल्द एयरपोर्ट का निर्माण एवं महानगरों तक उड़ान प्रारम्भ किया जाये।

आज धरने में गोल बाजार व्यापारी संघ से गिरधारी क्षत्री, मोहन बजाज, रजनी ठक्कर, रूप चंद हिरवानी, किशोर कुमार आयलानी, प्रताप राय, मनीष कुमार देवांगन, अशोक पमनानी, नरेश यादव, शंकर लाल तोदी, शिवशंकर कछवाहा, प्रकाश बदरानी, रवि हिरवानी, पंकज कुमार टेकचंदानी, मनोज शुक्ला, पन्ना खंण्डेलवाल एवं हवाई सुविधा जन संर्घष समिति के सदस्य अशोक भंण्डारी, भुट्टो राज, बद्री यादव, समीर अहमद, मोहन बोले, मनोज श्रीवास, गजेन्द्र श्रीवास्तव, कमल सिंह, संतोष साहू, पवन, केशव गोरख।सभा का संचालन देवेंन्द्र सिंह ने किया एवं आभार प्रकट राकेश तिवारी ने किया कल अखण्ड धरना के 141वें दिन मजदूर कांग्रेस बिलासपुर के सदस्य धरने पर बैठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *