Bilaspur: 67वी राष्ट्रीय शालेय कीड़ा प्रतियोगिता का हुआ समापन..SP ने किया विजेता टीम को पुरस्कृत,छत्तीसगढ़ की टीम बनी ओवरऑल चैंपियन

Shri Mi

Bilaspur।67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता (बेसबॉल) का विधिवत समापन शुक्रवार को हो गया । इस पूरे प्रतियोगिता में ओवरऑल चैंपियन मेजबान छत्तीसगढ़ रही , बालक और बालिका दोनों वर्ग में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी छाए रहे , मुख्य अतिथि बिलासपुर एसपी संतोष कुमार सिंह ने विजेताओं को अपने हाथों से पुरस्कार का वितरण किया । इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर एनटीपीसी के जनरल मैनेजर अभिजीत चैटर्जी और नगर निगम बिलासपुर के अपर आयुक्त राकेश जायसवाल मौजूद थे ।

यह रहे प्रतियोगिता में विजयी: अंडर 17 बालक वर्ग में छत्तीसगढ़ विजेता रहा वहीं उपविजेता दिल्ली की टीम रही तीसरे नंबर पर सीबीएसई की टीम रही वही बालिका वर्ग में विजेता छत्तीसगढ़ की टीम रही वहीं उपविजेता दिल्ली की टीम रही और तीसरे स्थान पर चंडीगढ़ ने अपना कब्जा जमाया । प्रतियोगिता में अलग-अलग वर्ग में भी पुरस्कार वितरित किए गए जिसमें बेस्ट मार्च पास्ट के लिए विद्या भारती की टीम को चुना गया वही स्वच्छता पुरस्कार,फेयर प्ले पुरस्कार और अनुशासन पुरस्कार के लिए तमिलनाडु की टीम को सम्मानित किया गया । प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए ।

टीम स्प्रिट सिखने के लिए गेम सबसे बड़ा जरिया – संतोष सिंह: खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बिलासपुर के एसपी संतोष सिंह ने कहा कि” जीवन में टीम भावना सबसे जरूरी है और इंसान में यह जज्बा खेल के माध्यम से ही पैदा होता है ।

खेल हमें सिखाता है कि किस प्रकार एक दूसरे की मदद करके जीवन में आगे बढ़ा जा सकता है । उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से लगातार इस बात की जानकारी मिल रही थी की किस प्रकार हमारे शहर बिलासपुर में अलग-अलग राज्यों के बच्चे अपने शानदार खेल के माध्यम से अपने हुनर का प्रदर्शन कर रहे हैं जिन टीमों ने जीत हासिल की है उन्हें ढेर सारी बधाई और जो इस बार चूक गए हैं उन्हें अग्रिम भविष्य के लिए शुभकामनाएं “

प्रतियोगिता को सफल बनाने में राष्ट्रीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के संगठन सचिव आर पी आदित्य , नोडल अधिकारी प्रशांत राय , संचालनालय के सहायक संचालक क्रीड़ा अनिल मिश्रा , संयुक्त संचालक कार्यालय बिलासपुर के सहायक संचालक जी डी गर्ग , आदिम जाति खेल विभाग से सहायक संचालक सुशील मिश्रा , जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से सहायक संचालक पी दशरथी समेत दर्जनों प्राचार्य व्यायाम शिक्षक , शिक्षक गण और प्रशासन से जुड़े कर्मचारियों की भूमिका रही ।

शिक्षा संभाग बिलासपुर के संयुक्त संचालक आर पी आदित्य ने बिलासपुर की मीडिया को विशेष तौर पर धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि जनसंपर्क और मीडिया के सहयोग से प्रतिदिन खबरें लोगों तक पहुंचती रही और अपने प्रतियोगिता को सफल बनाने में अपना उत्कृष्ट सहयोग प्रदान किया ।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close