केंद्र को फिर चिट्ठी भेजेंगी राज्यपाल,पंजाबी सिक्ख समाज ने बिलासपुर हवाई सुविधा के लिये धरना स्थल पर की कीर्तन-अरदास

बिलासपुर।हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति का अखण्ड धरना 237वें दिन भी जारी रहा। आज बिलासपुर पंजाबी सिक्ख समाज ने बिलासपुर से शीघ्र महानगरों तक हवाई सुविधा प्रारंम्भ करने के लिए धरना स्थल पर विधिवत् शबद कीर्तन और अरदास की। गौरतलब है कि आज गुरू गोविंद सिंग जी की जयंती भी है। जनसंघर्ष समिति के सदस्य रंजीत सिंह खनूजा की पहल पर पंजाबी सिक्ख समाज के सम्मानित ग्रन्थी गण सुबह 11ः00 बजे धरना स्थल पर पहुंचे और मंच पर अपना पूरा साजो सामान और म्युजिक सिस्टम आदि व्यवस्थित कर खालसा पंथ के विभिन्न धार्मिक गीतों और कीर्तन से समा बांध दिया।

कीर्तन और अरदास के दौरान लगातार बिलासपुर में महानगरों से सीधी हवाई सेवा दिये जाने के लिये प्रार्थना भी की जा रही थी। लगातार जयघोष के साथ ‘‘जो बोले सो निहाल-सत् श्री अकाल’’ के नारे आसमान को गुजायमान कर रहे थे। लगातार एक घंटे चले शबद कीर्तन और अरदास के बाद प्रसाद का वितरण भी किया गया। समिति की ओर से कुछ अर्पण राशि ग्रन्थी गणो को प्रदान की गई।

हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति की ओर से आज नगर के महापौर रामशरण यादव ने चकरभाठा हवाई अड्डे पर राज्यपाल अनुसुईया ऊईके से भेट कर उन्हें बिलासपुर से महानगरों तक हवाई सेवा के लिए पहल करने का आग्रह किया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी मौजूद थे। राज्यपाल ने समिति के साथ हुई 15 दिसम्बर की मुलाकात को याद करते हुए कहा कि वे एक पत्र केन्द्र सरकार को पहले ही लिख चुकी है और अभी रायपुर लौट कर पुनः एक पत्र लिखेंगी।

आज के धरने में शामिल सदस्य प्रीत पाल सिंह, महेश दुबे, शिवा मुद्लियार, देवेन्द्र सिंह, बद्री यादव, रविन्द्र सिंह, अशोक भण्डारी, मनोज तिवारी, ब्रम्हदेव सिंह, समीर अहमद, पप्पू पिल्ले, केशव गोरख, मनोज श्रीवास, सालिकराम पाण्डे, नरेश यादव, नवीन वर्मा एवं अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *