हवाई सुविधा अखण्ड धरना 228वें दिन जारी रहा,शहीद विनोद चौबे चौक पर नुक्कड़ सभा हुई

बिलासपुर।हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति का अखण्ड धरना आज 228वें दिन भी जारी रहा। वही कल शाम को शहीद विनोद चोबे चैक पर एक बड़ी नुक्कड़ सभा हुई जिसमें प्रतिष्ठित नागरिकों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाओं ने भागीदारी की।आज 228वें दिन धरने में शामिल वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार को बिलासपुर से प्रारंम्भ की जाने वाली सभी एयरलाईन को उड़ान योजना के तहत वी.जी.एफ सब्सिडी उपलब्ध करानी चाहिए और इसके लिए बनाया गया 600 कि.मी का बंधन को हटाया जाये। गौरतलब है कि उड़ान योजना के तहत 2016, 2017 और 2018 में हुये टेंडर के दौरान ऐसा कोई बंधन नहीं था और इसे 2019 में ही उड़ान 4.0 योजना के तहत् लाया गया है। आज के धरने में आगमन के क्रम से राकेश शर्मा, बद्री यादव रमाशंकर बघेल, दिनेश रजक, अकिल अली, शहबाज अली, ब्रम्हदेव सिंह, पवन पाण्डे, केशव गोरख, नरेश यादव, रघुराज सिंह, पप्पू तिवारी, पंकज सिंह, समीर अहमद, बबलू जार्ज, मनोज श्रीवास संजय पिल्ले, रघुराज सिंह, अशोक भण्डारी, गोपाल दुबे, विकास दुबे, सुशांत शुक्ला, रंजीत खनूजा, महेश दुबे, अखिलेश बाजपेयी एवं सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे।

शहीद विनोद चौबे चौक नुक्कड़ सभा
नुक्कड़ सभा में बोलते हुये सैय्यद जफर अली और राजीव अवस्थी ने कहा कि बिलासपुर को हमेशा से छला जाता रहा है और हवाई सुविधा के मामले में भी इसी तरह की बात सामने आ रही है। ब्राम्हण समाज के नेता रामप्रसाद शुक्ल और वार्ड के वरिष्ठ नागरिक कादिर साहब ने अब तक की सरकारों के रायपुर को ही छत्तीसगढ़ मान लेने के रवैय्यै की आलोचना की और कहा कि कि बिलासपुर से महानगरों तक उड़ान आम जनता की मांग है। सभा में बोलते हुये प्रदीप शर्मा और शेख नजीरूद्दीन ने लगातार जारी जन आन्दोलन और जनसंघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुये हर कदम पर सहयोग का वादा किया।

महिला वक्ताओं में पिंकी श्रीवास और सुरैय्या बेगम ने जोशीले अंदोज में आन्दोलन का समर्थन करते हुये केन्द्र सरकार से जल्दी ही यह मांग पूरी करने की बात कहीं। सभा को पार्षद संगीता तिवारी ने संबोधित करते हुये कहा कि बिलासपुर के नागरिकों को रेल्वे जोन आन्दोलन की तरह आन्दोलन के लिए बाध्य न किया जाये। डाॅ. विवेक बाजपेयी और शिवा मिश्रा ने अपने वक्तव्य में बिलासपुर के द्वारा हर जायज हक को लड़कर लेने की परिपाटी को दोहराने की बात कही।

नुक्कड़ सभा को महेश दुबे, राकेश शर्मा, रविन्द्र सिंह ठाकुर, रंजीत खनूजा, विकास बाजपेयी, चन्द्रप्रदीप बाजपेयी, एस सिद्दकी स्वप्नील शुक्ला, जितेन्द्र गौतम और सुदीप श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। सभा का कुशल संचालन मनोज तिवारी द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *