बिलासपुर हवाई सुविधा आंदोलन-रविवार को पहली नुक्कड़ सभा राजीव गांधी चौक जरहाभाटा में होगी

बिलासपुर।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति द्वारा संचालित हवाई सुविधा हेतु अंखण्ड धरना आज लगातार 177वें दिन जारी रहा। समिति के द्वारा पूर्व घोषित नुक्कड़ सभा कार्यक्रम के तारतम्य में पहली नुक्कड़ सभा 22 नवम्बर रविवार को संध्या 6ः00 बजे राजीव गांधी चौक जरहाभाठा में आहूत की गई है।गौरतलब है कि बिलासपुर हवाई अड्डा 3सी श्रेणी के लायसेंस के लिए लगभग तैयार है परन्तु अभी भी बिलासपुर से महानगरों तक हवाई सेवा की कोई घोषणा नही की गई है। केवल बिलासपुर से भोपाल एक उड़ान को मंजूरी मिली है जबकि अंचल को अधिक आवश्यकता दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता और हैदराबाद आदि स्थानों के लिए केन्द्रित रही है

वर्तमान में 1500 मीटर लम्बे रनवे पर 72 सीटर ए.टी.आर 600 और 78 सीटर बम्बाडियर 400 विमान उड़ान भर सकते है। ये दोनों विमान बिना पुनः पेट्रोल भरे 1200 कि0मी0 की यात्रा कर सकते है। अर्थात् उपरोक्त चारो महानगर तक सीधी उड़ान चालू की जा सकती है।

इन्ही उद्दश्यों के लिए जनजागरण करने समिति नुक्कड़ सभाओं की श्रृंखला चलायेगी और एक सप्ताह में अधिकतम तीन मुख्य स्थलों पर ऐसी नुक्कड़ सभा आयोजित की जायेगी। 22 नवम्बर को इसकी शुरूआत राजीव गांधी चौक जरहाभाठा से की जा रही है। समिति ने अपील की है कि सम्बन्धित क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिक, समाज सेवक और राज नेता संध्या 6ः00 बजे नुक्कड़ सभा में शामिल होंगे।

आज के धरने में केशव गोरख, अशोक भण्डारी, देवेन्द्र सिंह ठाकुर, सुदीप श्रीवास्तव, बद्री यादव, अभिषेक चौबे, अनिल सलूजा, विभूति भूषण गौतम, संतोष पीपलवा, नवीन वर्मा, मनोज श्रीवास, दीपक कश्यप, भुनेश्वर शर्मा, धर्मेन्द्र चन्द्राकर, दिनेश शुक्ला आदि उपस्थित हुए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...