TOP NEWS

CG News: नाईट लैडिंग की सुविधा शीघ्र देने के लिए समिति ने किया ‘‘लालटेन प्रदर्शन’’,PWD ना करे कार्य में अनावश्यक देरी

समिति ने इस सिलसिले में केन्द्र सरकार और स्थानीय सांसद की चुप्पी पर उठाए सवाल

बिलासपुर- हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति के द्वारा बिलासा बाई केंवट एयरपोर्ट के द्वार पर एक अनूठा प्रदर्शन किया। इसके लिए सड़क के दोनों ओर लालटेन आदि जलाकर रोशनी की गई और यह अहसास कराया गया जैसे की एयरपोर्ट रनवे में दोनों तरफ लाईटे जल रही है, जिससे कि रात्रि में भी हवाई सुविधा जारी रहे। गौरतलब है कि बिलासपुर एयरपोर्ट 3सी वीएफआर श्रेणी का एयरपोर्ट होने के कारण यहां अंधेरा होने पर विमानों की आवाजाही संभव नहीं है और इसे 3सी आईएफआर श्रेणी में बदलने का कार्य किया जाना है।

समिति ने आज के ‘‘लालटेन प्रदर्शन’’ का औचित्य समझाते हुए बताया कि सितम्बर माह में ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा नाईट लैडिंग कार्य के लिए आवश्यक धन राशि मंजूर कर दिये जाने के बाद भी अब तक टेंडर प्रक्रिया अंतिम रूप नहीं ले पाई है और इससे संबंधित काम प्रारंभ नहीं हुआ है। यह स्थिति किसी भी तरीके से स्वीकार नहीं है क्योंकि जून के बाद बारिश आ जायेगी और फिर काम पिछड़ जायेगा। समिति ने आज के प्रदर्शन के माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया है कि राज्य सरकार यह कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराये।

समिति ने इसके साथ-साथ दिन के समय बिलासपुर एयरपोर्ट से उड़ानों की संख्या न बढ़ाने और बिलासपुर से देश के चारों दिशाओं में स्थिति महानगरों जैसे की कोलकाता, मुंबई, हैदराबाद और दिल्ली के लिए सीधी उड़ान की मांग पर केन्द्र सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया है। गौरतलब है कि वर्तमान में दिन के समय सुबह 8.00 से 5.00 बजे तक कम से कम 4 से 5 उड़ाने और संचालित की जा सकती है परन्तु इस दिशा में केन्द्र सरकार पूरी तरह उदासीन बनी हुई है। समिति ने इस सिलसिले में केन्द्र सरकार और स्थानीय सांसद की चुप्पी पर भी सवाल उठाया।

विद्यार्थी को जीवन में आत्मसात करने की जरूरत...जब पत्रकारों कहा...आरटीआई ने किया पत्रकार धर्म को खोखला

समिति का महाधरना आज भी जारी रहा। महाधरने और लालटेन प्रदर्शन में सर्वश्री विजय वर्मा देवेन्द्र सिंह ठाकुर, महेश दुबे टाटा, रविन्द्र सिह, समीर अहमद, सीएल मीणा, रवि बनर्जी, सुशांत शुक्ला, बद्री यादव, अशोक भण्डारी, अभिषेक चैबे, किशोरी लाल गुप्ता, रंजीत खनूजा, मनोज श्रीवास, केशव गोरख, दीपक कश्यप, नवीन वर्मा, प्रकाश बहरानी, प्रदीप राही, शालिकराम पाण्डेय,संतोष पीपलवा, संजय पिल्ले, अमर बजाज, ओम प्रकाश शर्मा, अनिल गुलहरे, संत कुमार नेताम, नरेश यादव, अकिल अली एवं सुदीप श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS