हमार छ्त्तीसगढ़

Bilaspur Nagar Nigam: फायर सेफ्टी को लेकर निगम सख्त,जांच करने टीम उतरी मैदान में 50 संस्थानों को नोटिस

Bilaspur Nagar Nigam/बिलासपुर-भीषण गर्मी में आगजनी की घटनाओं को देखते हुए नगर निगम ने अग्नि सुरक्षा के इंतजाम को जांचने अपनी टीम मैदान पर उतार दिया है। नगर निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार के निर्देश पर निगम की भवन शाखा ने आज शहर के बड़े भवनों में जाकर अग्नि सुरक्षा उपकरणों की जांच की। करीब 15 बड़ी बिल्डिंगों में जाकर निगम ने अग्नि सुरक्षा के तमाम इंतजामों को देखा। इसके पूर्व निगम द्वारा शहर के 50 संस्थानों को नोटिस जारी किया गया है।
जिसमें भवन एवं संस्थान संचालकों से भू स्वामित्व संबंधित समस्त दस्तावेज और भवन में अग्नि शमन यंत्रों की संपूर्ण जानकारी तीन दिन के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है।
      शहर के ऐसे भवन जिसकी निर्माण परिधि 4300 वर्गफीट या उससे अधिक हैं,उन भवनों में फायर सेफ्टी उपकरणों का होना अनिवार्य है। ऐसे सभी भवनों को निगम द्वारा नोटिस जारी किया गया है। इन भवनों में प्रमुख तौर पर माॅल,शापिंग कांप्लेक्स हास्पिटल,कोचिंग संस्थान है और इन भवनों में लोगों का आवागमन भी अधिक रहता है।
निगम कमिश्नर के निर्देश के बाद भवन शाखा ने आज 36 माॅल,मैग्नेटो माॅल श्री शिवम,लाइफ स्टाइल शो रूम,इजी बाय,आई टच समेत 11 और भवनों में जाकर फायर सेफ्टी का जांच किया,जिसमें सभी जगहों पर फायर सेफ्टी सभी मापदंड सही पाए गए,इनमें से श्री शिवम शो रूम में फायर सेफ्टी के उपकरण तो पाए गए मगर फायर एक्सिट प्वाइंट को ब्लाक पाया गया जिसे क्लियर करने के निर्देश दिए गए।
इसके अलावा भी सभी संस्थानों को अग्नि सुरक्षा उपकरणों की जांच स्वयं से भी हमेशा करते रहने के निर्देश दिए गए है।
                   

Join Our WhatsApp Group Join Now

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close