राजीव गांधी की प्रतिमा को किया गया शिफ्ट,लगेगा सिग्नल

बिलासपुर-शहर के यातायात को सुगम बनाने और ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने निगम -बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा यातायात में बाधा बन चुकें शहर के आइलैंड को हटाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की प्रतिमा को चौक के ही पास शिफ्ट किया गया । पूर्व में प्रतिमा जिस आइलैंड पर स्थापित थी उसे तोड़कर उस जगह को समतल किया जाएगा। शिफ्टिंग के दौरान निगम के सभापति श्री शेख नजीरूद्दीन समेत स्मार्ट सिटी के अधिकारी उपस्थित रहें।

जाम से मिलेगी मुक्ति,ट्रैफिक होगा सुगम

स्व.राजीव गांधी चौक के आइलैंड की चौड़ाई इतनी अधिक थी जिसके कारण सड़क में पर्याप्त जगह नहीं थी,इस वजह से राहगीरों समेत आसपास के रहवासियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब आइलैंड के हट जाने से सड़क के लिए पर्याप्त जगह मिल गई है,चौक में आने वाले चारों तरफ़ के लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। आइलैंड को तोड़कर रोड मार्किंग की जाएगी तथा ट्रैफिक सिग्नल भी लगाया जाएगा,जिससे यातायात और भी सुगम हो जाएगा।

नए स्थान पर लैंड स्कैपिंग और लाइटिंग

स्व.राजीव गांधी की प्रतिमा को चौक के ही डिवाइडर के पास स्थापित किया गया है। जिसका रंग रोगन किया जाएगा साथ ही वहां पर लैंड स्कैपिंग और आकर्षक लाइट भी लगाई जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *