अंतरक्षेत्रीय बैडमिंटन स्पर्धा 2022- 23 में बिलासपुर की टीम उप विजेता

बिलासपुर । हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में अंतरक्षेत्रीय बैडमिंटन स्पर्धा 2022-23 जगदलपुर के इंद्रा बैडमिंटन स्टेडियम में 16 नवंबर से 18 नवंबर तक आयोजित की गई। जिसमें कुल पॉवर कंपनी की दस टीम भाग लिए । जिसमें राज्य के हर क्षेत्र से करीब सैकड़ों खिलाड़ी शामिल हुए।

स्पर्धा में रायपुर सेंट्रल,रायपुर रीजन,कोरबा वेस्ट,कोरबा ईस्ट,मड़वा,दुर्ग, राजनांदगांव, अंबिकापुर,जगदलपुर एवं बिलासपुर रीजन की टीम भाग लिए। बिलासपुर की टीम में सीनियर टीम लक्ष्मीकांत पटेल, ए लकरा,सर्वेश प्रधान,यशवंत दिवाकर, राजेश कुमार ठाकुर एवं मनीष कुमार क्षत्री , महिला टीम में विनीता जैन,पूजा टोपनो एवं निधि सिंह , वेटरन टीम में प्रदीप शर्मा, एस मिंज,योगेश पटेल शामिल हुए। मैनेजर समीर तिवारी एवं कोच बी आर साहू रहे।
स्पर्धा में टीम टूर्नामेंट में बिलासपुर रीजन लीग मैच में मैनेजर समीर तिवारी की सही रणनीति और निर्णय से अंबिकापुर,मड़वा और कोरबा ईस्ट को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में पूर्व विजेता कोरबा वेस्ट के साथ बेस्ट ऑफ फाइव मैच में 3-2 के साथ कोरबा वेस्ट विजेता और बिलासपुर रीजन उप विजेता बनी।
बिलासपुर टीम पूरे स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया। सभी दर्शकों को अपने खेल से उनका दिल जीत लिया।
जिसमें राजेश कुमार ठाकुर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई,जिसके कारण उनका चयन राष्ट्रीय टीम के हुआ।
साथ ही ओपन मेंस सिंगल्स में बिलासपुर रीजन के लक्ष्मीकांत पटेल उप विजेता रहे। वेटरन सिंगल्स में बिलासपुर रीजन के प्रदीप शर्मा भी उप विजेता रहे।
बिलासपुर रीजन के शानदार खेल के कारण ही राष्ट्रीय टीम के लिए सात पुरुष टीम में से तीन खिलाड़ी (लक्ष्मीकांत पटेल, ए लकरा और राजेश कुमार ठाकुर) और छः महिला टीम में एक खिलाड़ी (विनीता जैन) का बिलासपुर रीजन से चयन किया गया।
बिलासपुर रीजन के कार्यपालक निदेशक संजय पटेल ने सभी खिलाड़ी को उप विजेता होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दिए साथ ही राष्ट्रीय टीम में चयनित सभी खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रेरित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *