Bilaspur:CIMS आगजनी के शिकार तीसरे बच्चे की मौत

बिलासपुर।सिम्स आगजनी में दो बच्चों की मौत के बाद आज तीसरे बच्चे ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया।पेंड्रा थानाक्षेत्र की ग्राम मड़ई निवासी धनकुमारी बाई ने बीते रविवार को सिम्स में अपने पहले बेटे को जन्म दिया था ।नवजात की तबीयत खराब होने के कारण डॉक्टर ने उसे एनआईसीयू वार्ड में भर्ती किया था।एनआईसीयू वार्ड धुआं भर जाने से आनन-फानन में वार्ड में भर्ती सभी 22 नवजात बच्चों को वार्ड से बाहर निकालने के बाद तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल व निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।धनबाई के बेटे को व्यापार विहार स्थित महादेव हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था। बच्चे की देर रात तबीयत बिगड़ गई और रविवार की सुबह दम तोड़ दिया।

गौरतलब है कि 22 जनवरी, मंगलवार को (CIMS) के पीडियाट्रिक्स (आईसीयू) वार्ड में मंगलवार को अचानक आग लग गई थी। जिसमें आज एक और नवजात की मौत हो गई। घटना के बाद से अब तक यह तीसरे नवजात की मौत है। इसमें शिशु भवन में भर्ती दो बच्चों की दूसरे दिन ही मौत हो गई थी।

हादसे के दौरान आईसीयू में 40 नवजात बच्चे भर्ती थे। आग लगने के बाद आनन फानन में सभी बच्चों को दूसरे नजदीक अस्पतालों में भर्ती किया गया था। बता दें बच्चों की शिफ्टिंग के दौरान नवजात की तबीयत बिगड़ी थी।

NICU वार्ड में भर्ती प्री मैच्योर बच्चों को शहर के जिला अस्पताल, शिशु भवन और महादेव हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। जिसमें शिशु भवन में भर्ती दो बच्चों की दूसरे दिन ही मौत हो गई थी। इसके चलते स्वास्थ्य मंत्री से लेकर मानवाधिकार के सचिव ने सिम्स प्रबंधन व डॉक्टरों को कड़ी फटकार लगाई थी।साथ ही जांच टीम गठित करने का निर्देश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *