मेरा बिलासपुर

जिला पंचायत सामान्य सभा: बिल्हा और बेलतरा विधायक प्रतिनिधियों ने मचाया हंगामा,जमीन पर बैठकर किया विरोध

बिलासपु।बुधवार को जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में सिटिंग व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा हुआ। विधायक प्रतिनिधि विक्रम सिंह और अशोक कौशिक जमीन पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही बेलतरा और बिल्हा विधायक प्रतिनिधि के साथ भाजपा के सभी जिला पंचायत प्रतिनिधियों ने सामान्य सभा का वहिष्कार कर दिया। सामान्य सभा वहिष्कार के पहले जिला पंचायत चेयरमैन अरुण सिंह चौहान और विक्रम सिंह में बैठक व्यवस्था को लेकर जमकर विवाद भी हुआ।

   बुधवार को जिला पंचायत सामान्य सभा की कार्रवाई शुरू होते ही बैठक व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा के सभी जिला पंचायत सदस्य विराम सिंह और कृष्णर्ति बांधी की अगुवाई में सदन छोड़कर बाहर निकल गए। बाहर मीडिया से चर्चा के बाद विक्रम सिंह बेलतारा निकल गए।  लेकिन बांधी समेत भाजपा के सभी जिला पंचायत सदस्य दुबारा सदन की करवाई में भाग लिया। 

      बैठक शुरू होते ही विधायक प्रतिनिधि विक्रम सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण चौहान ने बगल की कुर्सी से हटकर पीछे बैठने को कहा।  इसके बाद बेलतरा विधायक प्रतिनिधि विक्रम सिंह बैठने की जगह पूछा। क जिला पंचायत के कर्मचारी ने बताया कि सामने बैठ जाइए। 

     इसके बाद विक्रम सिंह अपने स्थान पर जाकर बैठ गए। जब बैठक शुरू हुई तो सभापति और जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने विधायक प्रतिनिधियों के सामने बैठने पर आपत्ति की।

      इसके बाद विवाद शुरू हो गया। बिल्हा और बेलतरा के विधायक प्रतिनिधियों ने विरोध किया। विक्रम और अशोक कौशिक ने कहा कि इसके पहले भी सामने  विधायक और सांसद के प्रतिनिधि बैठते रहे है। अब सामने बैठने को लेकर आपत्ति क्यों है। इसी बीच अरुण सिंह चौहान ने दोनों विधायक प्रतिनिधियों  को पीछे बैठने के लिए कहा।  

अब पेपर लीक पर संपत्ति जब्त,दस करोड़ जुर्माना

       इतना सुनते ही विक्रम सिंह और अशोक कौशिक जहां बैठे थे वहीं बैठे रहने पर अड़ गए।इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ। देखते ही देखते भाजपा समर्थक सदस्य शोर शराबा करने लगे।हंगामा को देखते हुए  जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण चौहान ने दस मिनट के लिए बैठक स्थगित कर दिया। 

        10 मिनट बाद सामान्य सभा की बैठक फिर शुरू हुई । एक बार फिर  बैठक व्यवस्था को लेकर विवाद शुरू हो गया। विक्रम सिंह और अशोक कौशिक जमीन में बैठ गए। इस दौरान अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान दोनों विधायक प्रतिनिधियों से जमीन से उठने के लिए कहा। साथ ही कुर्सी पर बैठने का निर्देश भी दिया।

विक्रम सिंह ने बार- बार यह कहा कि अब से पहले भी विधायक प्रतिनिधि सामने की कुर्सी पर बैठा करते थे । और भी जिलों में विधायक प्रतिनिधियों सम्मान के साथ आगे बैठाया जाता है । लेकिन बिलासपुर जिला पंचायत में भाजपा सदस्यों को अपमानित करने के लिए ही बार-बार कुर्सी से हटाया जा रहा है । इसके बाद बेलतरा विधायक प्रतिनिधि विक्रम सिंह और बिल्हा विधायक प्रतिनिधि अशोक कौशिक ने सामान्य सभा का बहिष्कार कर दिया ।

      विक्रम और अशोक कौशिक के साथ भाजपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य चांदनी भारद्वाज नूरी दिल अंदर कौशिक मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्ण मूर्ति बांधी समेत सभी सदस्यों ने सामान्य सभा का बहिष्कार किया।  

महत्वपूर्ण प्रश्न ना पूछे इसलिए हुआ अपमान

विक्रम सिंह ने सामान्य सभा बहिष्कार के बाद पत्रकारों को बताया कि भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों को जानबूझकर अपमानित किया गया। चौकी जिला पंचायत के कांग्रेसी सदस्यों को मालूम था कि कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न पूछे जा सकते हैं। इसलिए सामान्य सभा शुरू होते ही कुर्सी की व्यवस्था को लेकर विधायक प्रतिनिधि होने के नाते मेरा अपमान किया गया। लेकिन हम इसका लगातार विरोध किया जाएगा। इसके बाद विक्रमसिंह बेलतरा रवाना हो गए।

बिलासपुर पुलिस का फेसबुक पेज

लौट कर आए सदस्य

विक्रम सिंह के रवाना होने के बाद भाजपा के सभी सदस्य बैठक में वापस लौट गए। और कार्यवाही में विधिवत भाग लेकर क्षेत्र की समस्याओं को सदन में रखा। टॉक टॉक होने पर जिला पंचायत सदस्य चांदनी भारद्वाज ने कहा कि हमारा अधिकार है हम सामान्य सभा में शामिल हो या नहीं हो यह हमारी मर्जी।

बांधी बेमन से निकले, वापस भी लौटे

विवाद के बाद जब भाजपा के सभी जिला पंचायत सदस्य और विधायक प्रतिनिधि बैठक का बहिस्कार कर बाहर निकले तो विधायक डॉ बांधी खड़े रहे। बाहर निकलने के लिए लगभग दस मिनट का समय लग गया। लेकिन भाजपा के सभी सदस्य बाहर निकल गए तो अनमने ढंग से दुबारा बाहर निकले और सदस्यों का समर्थन किया। लेकिन बाद में  सदन में वापस आए ।और कार्यवाही में भाग लिया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS