इंडिया वाल

BJP से ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा चुनाव जीते,MP में BJP को 2, कांग्रेस 1… राजस्थान में भाजपा को मिली सिर्फ एक सीट

दिल्ली। मध्य प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है. मध्य प्रदेश में एक सीट पर कांग्रेस को जीत मिली है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खाते में दो सीट गई हैं. बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा चुनाव जीत चुके हैं. मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दो सीटों पर जीत हासिल की है. इनमें कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी राज्यसभा चुनाव में जीत मिली है. इसके अलावा बीजेपी की ओर से सुमेर सिंह सोलंकी को भी चुनाव में जीत मिली है.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

वहीं कांग्रेस के खाते में मध्य प्रदेश से एक राज्यसभा सीट गई है. कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा चुनाव में जीत दर्ज की है. मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोट डाले गए. यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में थे. बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था.

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मध्य प्रदेश में बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया था. दोनों ने ही इस चुनाव में जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया राज्यसभा उम्मीदवार थे. हालांकि इसमें सिर्फ दिग्विजय सिंह ही जीत हासिल कर सके.

कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS