इंडिया वाल

BJP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे CM योगी,देखिए कहाँ से लड़ेंगे बड़े नाम

दिल्ली।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Up Election 2022)  के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसक़ो लेकर सबसे बड़ी खबर चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan)  ने दी है. उन्होंने सीएम योगी (Yogi Adityanath) के चुनाव लड़ने को लेकर बताया है कि वो गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Mauraya)  प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे. गौरतलब है कि सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं. 

पार्टी ने जारी की पहली लिस्ट 

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी की प्रेसवार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पहले चरण की 58  सीटों के लिए 58 में से 57 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए लिए भी उन्होंने 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया. गौरतलब है कि इस सूची में 63 विधायकों को रिपीट किया गया है जिसका अर्थ है कि बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट काटे भी गए हैं.

भाजपा द्वारा जारी पहले दो चरणों की सूची में बड़े नामों की बात करें तो नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह चुनाव लड़ेंगी. वहीं सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे. आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे.

देश को ‘मदद की हेल्पलाइन’ का इंतजार,मोदी ने मज़दूरों को किया निराश- कांग्रेस

इसके अलावा फरीदपुर से श्याम बिहारी लाल, थानाभवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिल अग्रवाल, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और गुन्नौर से अजित कुमार उम्मीदवार तय किए गए हैं. आपको बता कि मृगांका सिंह पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी हैं. वहीं भाजपा ने उत्तराखंड के राज्यपाल पद से इस्तीफा देकर आईं बेबी रानी मौर्य को भी विधानसभा चुनावों में टिकट आगरा ग्रामीण सीट से टिकट दिया है.

वही इस मौके पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “कल्याणीकारी सरकार हमारी प्रतिबद्धता है. पार्टी में सभी की भागीदारी हो रही है. मंत्रियों और विधायकों के पार्टी छोड़ने पर उन्होंने कहा, “बहुत सारे लोग भाजपा जॉइन कर रहे हैं. प्रधान ने कहा, शाम तक लखनऊ में आज कुछ और ऐलान होगा.” 

गौरतलब है कि चुनाव आयोग के प्लान के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. सपा और बसपा कांग्रेस के बाद आज भाजपा ने भी अपनी लिस्ट जारी कर दी है

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS