भाजपा सीईसी की बैठक खत्म, सीएए को लेकर पीएम मोदी का अभिनंदन, इन राज्यों पर हुई चर्चा

Shri Mi
3 Min Read

नई दिल्ली/ लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर विचार विमर्श करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में बुलाई गई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोमवार रात खत्म हो गई। बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन भी किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा मुख्यालय में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक में महाराष्ट्र, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और मध्य प्रदेश के अलावा अन्य कई राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा मंगलवार को अपने लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है, जिसमें 125 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की कर्नाटक के उम्मीदवारों के चयन के लिए हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने बताया कि बैठक में राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों पर विचार किया गया।

जेडी-एस के साथ गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज की बैठक में गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है, सिर्फ भाजपा के उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि जेडी-एस को 3 सीटें देनी है, लेकिन उन्हें कौन-कौन सी सीट देंगे, इसे लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है।

सोमवार को भाजपा मुख्यालय में हुई पार्टी सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, बी.एस. येदियुरप्पा, के.लक्ष्मण और इकबाल सिंह लालपुरा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी शामिल हुए।

केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्यवार नेताओं को बुलाकर इन राज्यों के उम्मीदवारों को लेकर अलग-अलग चर्चा की। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी सहित उन राज्यों के चुनाव प्रभारी, सह चुनाव प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महासचिव और अन्य अहम नेता केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुए, जिन राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर आज मंथन किया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close