मध्यप्रदेश

प्रदेश में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए भाजपा ने कार्यकर्ताओं को दिया टास्क

भोपाल। मध्य प्रदेश में पहले दो चरणों में मतदान का प्रतिशत साल 2019 के चुनाव के मुकाबले काफी कम रहा है। अगले चरणों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। साथ ही मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं। इनमें से 12 सीटों पर दो चरणों में मतदान हो चुका है और आने वाले समय में दो चरणों में 17 सीटों पर मतदान होना है। तीसरे चरण में नौ और चौथे चरण में आठ संसदीय क्षेत्र में मतदान होने वाला है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भोपाल प्रवास के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की।

इन बैठकों में राज्य के नेताओं को निर्देश दिए गए कि वह आगामी दो चरणों में जिन 17 सीटों पर मतदान होना है, वहां पर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास करें।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव में हर बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट पाने के साथ 10 प्रतिशत अधिक वोट हासिल का संकल्प लिया था। पार्टी ने आगामी चरणों के चुनाव में पन्ना प्रमुख से लेकर क्षेत्रीय सांसद और विधायकों को मतदान के दौरान मोर्चा संभालने के निर्देश दिए हैं।

आगामी दो चरणों में मतदान का प्रतिशत बढ़े, इसके लिए पार्टी के नेता मतदाताओं को घरों से निकलकर मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए प्रयास करेंगे।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close