भाजपा नेताओं ने जलाया सीएम और गृहमंत्री का पुतला..लगाया आरोप..अनुसूचित जाति को सरकार बना रही निशाना..आंदोलन की धमकी

बिलासपुर—–भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने प्रदेश सरकार पर अनुसूचित जाति वर्ग के साथ प्रताड़ना का आरोप लगाया है। भाजपा नेताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस सरकार आयी है। अनुसूचित जाति वर्ग पर आफत का पहाड़ टूटने लगा है। खास वर्ग को ना केवल प्रताड़ित किया जा रहा है बल्कि दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ गयी है। भाजपा नेताओं के साथ अनुसूचित जाति के विंग नेताओं ने मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का स्थानीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक में पुतला दहन कर जंगी प्रदर्शन किया ।
 
भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा ने डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक पुराना बस स्टैण्ड में मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का पुतला जलाए। पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान मोर्चा  जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश सूर्या ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होने कहा कि प्रदेश में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के उपर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में अन्याय, अत्याचार, दुराचार, हत्या, दुष्कर्म की घटनाएं बढी हैं।यदि समय रहते प्रताड़ना के खिलाफ उचित कदम नहीं उठाया जाता है तो भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश के साथ-साथ बिलासपुर जिले में उग्र आंदोलन करेगा।
 
       भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष निखिल केशरवानी ने भी प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया। केशरवानी न े कहा कि कांग्रेस की शुरू से ही फूट डालो राज करो की रीति रही है। भ्रष्टाचार, अवैध उत्खनन, माफियाओं, अपराधियों को खुला संरक्षण कांग्रेस की परम्पराओं में शामिल है। अनुसूचित जाति वर्ग पर अत्याचार बढा है।कबीरधाम जिले के धरमपुरा ग्राम में जैतखाम और  गुरूद्वारा तोड़फोड़ किया गया है। समाज के बच्चों, महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों पर पुलिस प्रशासन ने लाठीचार्ज कर बर्बरता का परिचय दिया है।
 
         भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार कौशिक ने लाठीचार्ज की घटना की निंदा की है। कौशिक ने कहा कि गुरूघासीदास की न्म स्थली गिरौदपुरी धाम में भाजपा शासनकाल में गुरूद्वारा निर्माण को सरकार ने रोक दिया है। बाबा गुरूघासीदास के अनुयायियों में भारी आक्रोश है। अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ हो रहे अन्याय, अत्याचार को हरगिज बर्दास्त नहीं किया जाएगा। सरकार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें।
 
           इस मौके पर मनीष अग्रवाल, जितेन्द्र अंचल, बीपी सिंह ने भी सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने की बात कही। पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान जिला महामंत्री योगेश बोले, नरेन्द्र कोसले,दीपक सिंह ठाकुर, पल्लव धर, सत्यजीत भौमिक, दिनेश देवांगन, ऋषि केसरी, अमन सूर्यवंशी, सुनील चौहान, विनोद सोनकर, चित्रेश परिहार, जय अवसरिया, सौरभ कौशिक, केतन सिंह, रोशन सिंह, रोहित मिश्रा, ऋषभ चतुर्वेदी, महर्षि बाजपेयी, मोनू रजक, प्रमोद सागर, सुधीर ललपुरे, सिंटू चावला, बिंदा कश्यप, रवि मेहर, लल्ला भाई, मुकेश राव, दीपशिखा यादव, मंजूला सिंह, पूनम शुक्ला, रजनी यादव, कृष्णा कश्यप, नवीन मसीह, दिलीप नारायण, शंकर अहिरवार सहित कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *