इंडिया वाल

Board Exam: छात्रों के लिए राहत भरी खबर, प्री-बोर्ड परीक्षा पर नई अपडेट

स्कूल शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश द्वारा बड़ी तैयारी की गई है।

Board Exam: मध्य प्रदेश बोर्ड में इस वर्ष प्री बोर्ड परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए हैं। दरअसल इस साल दसवीं बारहवीं के लिए प्री बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। स्थानीय आकलन किया जाएगा और स्थानीय स्तर पर प्रश्न पत्र को हल करवाने की तैयारी की गई है। हर साल जनवरी तक दसवीं बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है।

Board Exam:हालांकि लेटलतीफी के चलते इस बार स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्री बोर्ड परीक्षा नहीं कराने का निर्णय लिया गया। बता दें शासकीय स्कूल में नौवीं और 12वीं की परीक्षा अभी हाल ही में समाप्त हुई है।डीपीआई द्वारा प्रश्न पत्र तैयार किया जाएगा और उसे स्कूलों को भेजा जाएगा। स्कूलों को भेजे जाने के साथ ही प्री बोर्ड परीक्षा के लिए विद्यार्थी प्रश्नपत्र घर पर ही हल करेंगे। वहीं छात्रों द्वारा घर पर प्रश्न पत्र हल करने के साथ ही इसे स्कूलों में भेजा जाएगा। स्कूल में शिक्षक उत्तर पुस्तिका की जांच कर बोर्ड परीक्षा की तैयारी करवाएंगे।

Board Exam:वही ऐसे प्रश्न जिसे विद्यार्थी घर पर हल नहीं कर पाए हैं। उन्हें स्कूल में शिक्षक द्वारा हल कराया जाएगा। डेढ़ महीना तक अतिरिक्त कक्षाएं लगाने का भी निर्णय लिया गया है। इस संबंध में जल्दी ही डीपीआई द्वारा आदेश जारी किया जाएगा।

Board Exam-बारहवीं की बोर्ड परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल,कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS