TOP NEWS

स्‍कूलों में स्थापित होंगे Book Bank

BOOK BANK/देहरादून। सूबे के विद्यालयी शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मंगलवार को विद्यालयी शिक्षा महानिदेशालय के सभागार में शिक्षा विभाग (Education) की समीक्षा बैठक ली, जिसमें उन्होंने प्रदेशभर के स्कूल एवं कॉलेजों में बुक बैंक की (BOOK BANK) स्थापना को लेकर विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

डॉ. रावत ने बताया कि पाठ्य पुस्तकों की किल्लत दूर करने और छात्र-छात्राओं को समय पर किताबें उपलब्ध कराने के लिए विद्यालयों में बुक बैंक की स्थापना का निर्णय लिया गया है। बुक बैंक में संबंधित विद्यालयों के पासआउट छात्र-छात्राओं एवं अन्य माध्यमों से स्वैच्छिक रूप से पाठ्य पुस्तकों का संकलन कराया जाएगा, ताकि इन बुक बैंकों में जमा पुस्तकों को आने वाले नए छात्र-छात्राओं को नियत समय पर उपलब्ध कराया जा सकेगा।

मंत्री ने बताया कि शासन द्वारा राज्यभर के चयनित पीएम-श्री स्कूलों एवं कलस्टर विद्यालयों के भवन निर्माण आदि के लिए धनराशि जारी कर दी गई है। निर्माण कार्य निर्धारित समय-सीमा में कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

उन्‍होंने कहा कि प्रदेशभर में सीआरपी-बीआरपी के रिक्त 955 पदों पर भर्ती के लिए आउटसोर्स एजेंसी के चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है

एजेंसी का चयन होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसी तरह प्रदेशभर के माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त चतुर्थ श्रेणी के लगभग 2500 पदों को भरने के लिये भी शीघ्र आउटसोर्स एजेंसी के चयन करने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए हैं।

बैठक में विधायक रूद्रप्रयाग भरत चौधरी, विधायक थराली भूपाल राम टम्टा, सचिव कौशल विकास एवं सेवायोजनविजय कुमार यादव, अपर सचिव विद्यालयी शिक्षा योगेन्द्र यादव, महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी, निदेशक एससीईआरटी वंदना गर्ब्याल, निदेशक बेसिक आर.के. उनियाल, अपर निदेशक माध्यमिक (मुख्यालय) महावीर सिंह बिष्ट, एपीडी समग्र शिक्षा डॉ. अतुल सती, वित्त नियंत्रक गुलफाम अली सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Check Also
Close
Back to top button
close