विधायक पहुंचे स्कूल,कहा-विद्यार्थियों की पढ़ाई व सुरक्षा दोनो जरुरी,स्वास्थ्य विभाग की बनी टीम

बिलासपुर।कक्षा नौवीं से कक्षा बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने के सरकार के निर्णय के बाद आज नगर विधायक और माध्यमिक शिक्षा मण्डल के सदस्य शैलेश पाण्डेय ने जिले के शासकीय और निजी स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना काल के लिए केंद्र और राज्य का द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के पालन करने के संबंध में जानकारी ली और व्यवस्थाएं देखी और सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।कोरोना संकट काल के बाद अब केंद्र सरकार की गाइडलाइन आने पर सरकार ने सभी स्कूल खोलने का फैसला लिया है । भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल की बैठक में सभी सुरक्षा उपायों और केंद्र सरकार के दिशा के निर्देशों का पालन करते हुए स्कूल खुलने पर सहमति बनी है ।

इसके बाद सभी जिलों में इस संबंध में आदेश जी जारी कर दिए गए, जिसमें की 15 फरवरी से व्यवस्था शुरू कर दी गई है । नगर विधायक और माध्यमिक शिक्षा मंडल के सदस्य शैलेश पांडे ने  स्कूलों का निरिक्षण किया और व्यवस्था का जायजा लिया। संबंध में जानकारी देते हुए, उन्होंने बताया कि स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम के निर्देश पर सभी स्कूलों का निरीक्षण हमने किया है। विद्यार्थियों की पढ़ाई और सुरक्षा दोनों ही महत्वपूर्ण है। महामारी से बचाव के कारण बहुत समय से प्रदेश मे स्कूल बंद थे, आज पहली बार स्कूल खुल रहे है , जिसमे बच्चो की सुरक्षा सर्वोपरि है। आज बिलासपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल, महारानी लक्ष्मी बाई शाला और शासकीय मल्टी पर्पस स्कूल का निरिक्षण किया । सभी स्कूलों को सुरक्षा के मापदंडो का कड़ाई  से पालन करना है । इसके साथ विद्यार्थी भी गंभीरता से इस बात का ध्यान रखते हुए पढ़ाई करेंगे । सभी विद्यार्थी माफ लगाकर रहेंगे और सोशल डिस्टेंस इन भी पालन करेंगे। आज निरीक्षण में संदीप चोपड़े दसराथि अनुभव बाजपाई और दोनो स्कूल के सम्मानीय प्राचार्य जसपाल श्री गौरहा और शिक्षक गण उपस्तिथ थे।

स्वास्थ्य विभाग की बनी टीम

विधायक शैलेश पांडे ने बताया कि सभी स्कूलों में निरीक्षण करने और स्वास्थ व्यवस्था बेहतर बनाय रखने के लिए स्वास्थ विभाग की टीम का गठन किया गया है।  जो इन स्कूल में जाकर निगरानी करती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *