बृजमोहन अग्रवाल ने बताया – भाजपा और कांग्रेस में क्या है अंतर…. ? डॉ. मुखर्जी की पुण्यतिथि पर आरंग – अभनपुर के कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व मंत्री

रायपुर । भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस के ऊपर तीखे आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा में कार्यक्रम की शुरुआत “भारत माता की जय” के नारों के साथ होती है और कांग्रेस में कार्यक्रम की शुरुआत “सोनिया गांधी जिंदाबाद” के नारों से होती है। यही अंतर है भाजपा एवं कांग्रेस की सोच में। कांग्रेस  जहां एक व्यक्ति वादी सोच की पार्टी है, एक परिवार की पार्टी है, वहीं भाजपा राष्ट्रवादी सोच की पार्टी है, पार्टी ही उनका परिवार है। भारतीय जनता पार्टी में राष्ट्र प्रथम की बात हमारे महापुरुषों ने ही हमें सिखाया है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज पुण्यतिथि है । उनकी इस पुण्यतिथि पर 23 जून से 10 जुलाई तक पार्टी ने उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जहां व्याख्यानमाला का आयोजन किया है । वही प्रकृति से आमजन को जोड़ने के लिए वृहद वृक्षारोपण अभियान चलाने का निर्णय लिया है। पार्टी के हर कार्यकर्ता अपने घर, अपने मोहल्ले, अपने गांव, अपने शहर, जहां हो सके अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण की सुरक्षा का संदेश देवे।

श्री अग्रवाल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि के अवसर पर आरंग विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पारा गांव एवं अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम निसदा में आयोजित व्याख्यान माला व वृक्षारोपण कार्यक्रम मे हिस्सा लिया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कांग्रेस के ऊपर तीखे आरोप लगाए । उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक व्यक्तिवादी पार्टी है व सिर्फ एक परिवार की पार्टी है कांग्रेस के कार्यक्रम में शुरुआत ही सोनिया गांधी जिंदाबाद से होती है उसके बाद परिवार की अन्य सदस्यों की पूजा होती है। राष्ट्र, भारतमाता उनके लिए बाद में है।  वहीं दूसरी ओर भाजपा में देश पहले, उसके बाद पार्टी, फिर समाज फिर व्यक्ति को महत्व दिया गया है।श्री अग्रवाल ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पहले व्यक्ति थे जिन्होंने भारत के औद्योगिक क्रांति की नींव रखी थी देश में जब लोग मंत्री बनने तरसते थे ऐसे समय में वह पहले नेता थे जिन्होंने कांग्रेस के तुष्टीकरण के खिलाफ मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था व राजनीति में तुष्टीकरण के खिलाफ सुचिता के राजनीति को लेकर, देश प्रथम के सिद्धांतों पर एक देश, एक निशान, एक विधान व एक प्रधान को लेकर जनसंघ का स्थापना किया था।

डॉ मुखर्जी ने कश्मीर में जाने पर परमिट का विरोध करते हुए जो आंदोलन प्रारंभ किया था, और वहीं बलिदान हुए। उसी का परिणाम था कि आज कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है डॉ मुखर्जी के देखे गए सपनों को कश्मीर से धारा 370 हटा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार में आम लोगों के विकास को अपना भी बनाया और गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान, घर-घर शौचालय, उज्जवला गैस योजना, घर-घर नल, गांव-गांव बिजली लगाने की योजना चालू की उनका फायदा आम आदमी को मिला है। कोरोना काल में भी एक ओर जहां देश के सभी नागरिकों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है वहीं गरीब जनता को प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल व चना देने की घोषणा की गई किंतु छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा गरीबों के चावल में डाका डाला जा रहा है। केंद्र सरकार की योजना का चावल आम लोगों को पात्र लोगों को नहीं मिल पा रहा है इस चावल की खुलकर कालाबाजारी की जा रही है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की उपयोगिता कोरोनकाल में हम सब ने देखी है, सभी कार्यकर्ता व ग्रामवासी अधिक से अधिक पेड़ लगाएं व प्रकृति के साथ प्रकृति को संरक्षित करते पेड़ो को सुरक्षित रखे। पेड़ लगाएं जीवन बचाएं।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा नेता अशोक बजाज ने कहा कि सभी कार्यकर्ता पेड़ लगाए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो सपना आज से 75 साल पहले देखा था वह सब सपना एक एक कर अब मोदी के कार्यकाल में पूरा हो रहा है।कार्यक्रम का संचालन कृष्ण कुमार भारद्वाज ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से मोहन एंट्री, रामकृष्ण  धीवर, राजेंद्र चंद्राकर, संजय  ढीढी, चंद्रशेखर साहू, श्याम नारंग, सोना वर्मा, किरण बघेल, बिंदु महेश्वरी, किरण  ढीढी, राजा तंबोली,  नारायण यादव, ध्रुव कुमार मिर्धा, शेखर साहू, महेश्वरी साहू सरपंच, देव कुमार साहू, तुकाराम साहू, लखन साहू, सोना वर्मा, सुरेंद्र साहू, सुशील जलछत्री, हेमा चंद्राकर, रविंद्र चंद्राकर, टीका राम साहू, गौतम साहू, वासुदेव साहू सहित पार्टी के नेता व ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *