Budh Gochar 2024: जून में बुध 2 बार बदलेंगे चाल

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध जून में बार अपनी चाल बदलने वाले हैं। 14 जून को मिथुन राशि में तो वहीं 29 जून को कर्क राशि में गोचर करेंगे। युवराज बुध स्वयं मिथुन राशि के स्वामी हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वहीं कर्क राशि के स्वामी बुध का शत्रु ग्रह चंद्रमा है। बुध के दोनों ही राशि परिवर्तन से का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। ऐसी 5 राशियाँ हैं, जिन्हें बुध के दोनों ही गोचर से लाभ होगा। जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। करियर और कारोबार में सफलता के योग बनेंगे। धन-समृद्धि में वृद्धि होगी।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए जून का महीना बेहद ही खास होने वाला है। बुधदेव की कृपा से  साहस और धैर्य में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी। प्रमोशन के योग बनेंगे करियर और कारोबार में लाभ होगा। इस दौरान आप कई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। सफलता के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों पर भी युवराज बुध की विशेष कृपा रहने वाली है।  इस दौरान घर परिवार में कोई अच्छा कार्य होगा। वाहन, संपत्ति, भूमि, घर इत्यादि खरीदने के योग बनेंगे। आर्थिक समस्याओं  से छुटकारा मिलेगा। आस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों पर बुध के दोनों ही गोचर का शुभ प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। भाषा कौशल में सुधार आएगा। कपड़े, गहने और अन्य लग्जरी आइटम खरीदने के योग बनेंगे। नए मेहमान का आगमन हो सकता है। विवाह की बातचीत चलेगी। छात्रों को भी जून में लाभ होगा। हालांकि त्वचा से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। धन-धान्य में वृद्धि के योग बनेंगे। वेतन में वृद्धि हो सकती है। लंबे समय से रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती ह। नौकरी पेशा लोगों को बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। परिवार के अन्य सदस्यों और जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे।

तुला राशि

बुध जून में तुला राशि के जातकों के लिए भाग्य के द्वार खोलने वाले हैं। लंबी यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है। सफलता के योग बन रहे हैं। कर्क राशि में बुध का गोचर जातकों के लिए वरदान के समान होगा। प्रमोशन और वेतन वृद्धि के योग बनेंगे। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।
                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close