बिल्डर की गलती..खामियाजा भुगत रहे हम..रिटायर्ड जीएम ने बताया..सोसायटी अध्यक्ष ने मुश्किल किया जीना..यदि बेटी ने थप्पड़ मारा..कोई वजह तो होगी..

बिलासपुर—रायपुर मुख्य मार्ग स्थित आशीर्वाद वैली निवासी ने बताया पिछले दो साल से आशीर्वाद वैली के अध्यक्ष ने जीना हराम कर दिया है। रोज नए बहाने बनाकर परेशान करता है। शऱाब पीकर गाली गलौच करता है। कालोनी अध्यक्ष होने के नाते अपनी जिम्मेदारियों से भागता भी है। जब हमारी फरियाद कहीं सुनी गयी तो हमने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब प्रेस के सामने आया हूं। यह बाते चिरमिरी एसईसीएल रिटायर्ड जीएम अरविन्द कुमार और उनकी पत्नी ने कही। अविन्द ने बताया कि यदि हमारी बेटी ने निमेष पाण्डेय को थप्पड़ मारा है तो उसकी वजह भी तो होगी। पुलिस की जिम्मेदारी बनती है कि इसकी जांच करे। हमने फैसला किया है कि परेशानियों को लिखित में आईजी और डीजीपी के सामने भी रखेंगे।

बिल्डर की गलती का भुगत रहे खामियाजा

                       आशीर्वाद वैली निवासी अरविन्द सिंह और कविता सिंह ने पत्रकारों के सामने आपबीती को साझा किया । उन्होने बताया आशीर्वाद वैली कालोनी समिति के अध्यक्ष ने परिवार का जीना मुश्किल किया है। साल 2019 से अब तक लगातार परेशान कर रहा है। अरविन्द और कविता सिंह ने बताया कि बिल्डर की गलती का भुगतान उन्हें करना पड़ रहा है। ले आउट में जिस स्थान पर स्वीमिंग पूल बनना था…सोसायटी अध्यक्ष ने बैडमिन्टन का मैदान बना दिया है। कालोनी में उनका मकान नम्बर आर-124 है। इसके सामने स्वीमिंग बनाया जाना था। लेकिन स्थान खाली होने के कारण मौके पर सोसायटी अध्यक्ष ने बैड़मिंटन मैदान बना दिया।

                           अरविन्द के अनुसार पिछले दिनों उनकी बेटी ने सोसायटी अध्यक्ष को थप्पड़ मारा। इसकी वजह तो होगी ही। हमारी मांग है कि पुलिस ईमानदारी के साथ जांच करे तो सच सामने आ जाएगा। अरविन्द के अनुसार सोसायटी अध्यक्ष से जब भी कोई परेशानी का जिक्र करते हैं तो वह गाली गलौच करने लगता है। घर के सामने आकर धमकी देता है।

बच्ची का किया गया पीछा

               चूंकि घर के सामने ही बैडमिंटन का मैदान है। इसलिए देर रात्रि तक लोग एकत्रित होते हैं। शराब के नशे में गाली गलौच करते हैं। जब भी इसका विरोध किया गया तो सोसायटी अध्यक्ष मारपीट और जान से मारने की धमकी देता है। घर के पास ही जिम है। दोपहर को जिम खोलकर सोसायटी अध्यक्ष परेशान करता है। बेटी जिम जाती थी..जिम में सीसीटीवी भी लगा है। सोसायटी अध्यक्ष ने बेटी का वीडियो वायरल किया।

हमेशा किया गया परेशान

                  कविता सिंह ने बताया कि दोनो बच्चों की परीक्षा चल रही थी। कई बार निवेदन के बाद भी उची आवाज में देर रात तक जानबूझकर लाउडस्पीकर बजाया गया। उनकी बेटी बैंक में काम करती है। उसका पीछा किया गया। थकहार कर बेटी ने अपना स्थानांतरण करवा लिया। लड़का अलग रहकर पढ़ाई कर रहा है। कविता ने बताया कि यहां तक की उन्हें शादी के समय उनके ही मेहमानों के सामने गाली गलौच किया गया है।

आरटीआई  से फर्जीवाड़ा का खुलासा

                 अरविन्द के अनुसार सोसायटी का कोई भी सदस्य अध्यक्ष से खुश नहीं है। अन्य लोगों की तरह हमने भी सोसायदी को निर्धारित शुल्क का भुगतान किया। सोसायटी अध्यक्ष की तानाशाही से परेशान होकर हमने आरटीआई के तहत फर्म सोसायटी से जानकारी हासिल किया। इसी दौरान पता चला कि सोसायटी का रजिस्ट्रेशन 2017 में आनलाइन कराया गया। सोसायटी को मेन्टनेश लेने का अधिकार नहीं है। चार साल से कोई आमसभा भी नहीं हुई है। सदस्यों का नाम और हस्ताक्षर नहीं है। मामले को हाईकोर्ट के सामने रखा है। नोटिस जारी होने के बाद सोसायटी अध्यक्ष समझौते का दबाव बना रहा है।

डीजीपी,आईजी करूंगा शिकायत

                  दोनो पति पत्नी ने बताया कि सोसायटी अध्यक्ष ने जीना मुश्किल कर दिया है। पुलिस से हमारी मांग है कि चकरभाठा थाना में दर्ज शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा। जांच पड़ताल के बाद सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। जैसा की मालूम है कि सोसायटी अध्यक्ष रसूखदार है। इसलिए उसके खिलाफ आईजी और डीजीपी से शिकायत करेंगे।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *