शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा दिए मिलेगी नौकरी, जाने क्या है प्रोसेस

मध्य रेलवे ने शिक्षक पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 4 अक्टूबर 2022 को वॉक-इन-इंटरव्यू में जा सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 22 पदों को भरा जाएगा। नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार भुसावल में स्थित डीआरएम ऑफिस में आयोजित इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।

विभाग द्वारा भर्ती प्रक्रिया के तहत पीजीटी के 6 पद, टीजीटी के 8 पद और पीआरटी के 9 पद भरे जाएंगे।भर्ती भुसावल मंडल में रेलवे स्कूल (इंग्लिश मीडियम) के लिए अनुबंध के आधार पर अधिकतम 200 कार्य दिवस और शैक्षिक सत्र 2022-2023 के लिए न्यूनतम 7 कार्य दिवस या नियमित / आरआरबी उम्मीदवारों के उपलब्ध होने तक, जो भी पहले हो, के लिए होगी।

इन दस्तावेजों के आधार पर होगी भर्ती

इंटरव्यू के समय उम्मीदवार को जरूरी डॉक्यूमेंट्स जैसे- डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट, मार्कशीट की ओरिजनल कॉपी के साथ एक-एक फोटो कॉपी भी लेकर पहुंचना होगा।

चयनित उम्मीदवारों को मिलेगा भारी वेतन

पीजीटी पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 27,500 रुपये महीना भुगतान किया जाएगा। वहीं, टीजीटी पद पर 26,250 रुपये महीना सैलरी मिलेगी। जबकि पीआरटी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,250 रुपये महीना सैलरी मिलेगी।

इस भर्ती अभियान के जरिए कई अलग-अलग विषयों के शिक्षकों (Teachers) के पद पर भर्ती की जाएगी। इसलिए पद के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है। जिसकी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

अलग-अलग विषयों के शिक्षकों की भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published.