मेरा बिलासपुर

उप चुनाव परिणामः बर्जेश स्कूल में खुलेगा भाग्य का पिटारा..सुरक्षा के बीच शुरू होगी मतगणना…अधिकारियों ने किया मुआयना

वार्ड के कुल 7717 मतदाताओं में से 4027 मतदाताओं ने वोटिंग में हिस्सा लिया

बिलासपुर—ब्रजेश स्कूल में सुबह 9 बजे से पार्षद उपचुनाव की मतगणना का काम शुरू हो जाएगा। बुधवार को मतगणना स्थल पहुंचकरनिर्वाचन आयोग के प्रेक्षक कार्तिकेया गोयल, कलेक्टर सौरभकुमार और पुलिस कप्तान पारूल माथुर ने जायजा लिया। अधिकारियों ने मतगणना संबंधी तमाम प्रशासनिक तैयारियां को भी  करीब से देखा।
                 नगर पालिक निगम बिलासपुर वार्ड नम्बर 16 विष्णुनगर का उप चुनाव 9 जनवरी को संपन्न हुआ। चुनाव में 52.18 फीसदी मतदाताओं ने अपने अधिकारों का प्रयोग किया। वार्ड के कुल 7717 मतदाताओं में से 4027 मतदाताओं ने वोटिंग में हिस्सा लिया। कुल मतदाताओं में 2015 महिलाएं और 2012 पुरूषों ने वोट डाला। मतदान के लिए 8 मतदान केन्द्र बनाये गये थे। इनमें 8 मतपेटियों का इस्तेमाल किया गया। 
             9 जनवरी को जनता ने देर शाम तक तीनों प्रत्याशियों के लिए मतदान किया। मतदान के बाद सभी मतपेटियों को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया। जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनसुार मतगणना एक साथ न होकर चरणवार होगी। प्रत्येक चरण में दो मतपेटियों की गणना की जाएगी। मतगणना के कुल चार रााउण्ड होंगे। प्रत्येक टेबल पर एक मतपेटी के मतों की गिनती होगी।
एक टेबल पर एक गणना पर्यवेक्षक और दो गणना सहायकों की तैनाती होगी। जिला निर्वाचन की तरफ से मतगणना मैं शामिल सभी कर्मचारियों को अच्छी तरह से पशीक्षण दिया गया है। मतगणना स्थल तक केवल पासधारी व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। मगणना में ड्यूटीरत कर्मचारियों को सवेरे 8 बजे और  प्रत्याशी, एजेन्ट, पासधारी मीडिया कर्मियों को साढ़े 8 बजे तक मतगणना स्थल पहुंचेंगे। स्थल पर मीडिया कर्मियों को वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी रिटर्निंग अफसर की देखरेख में पर्याप्त दूरी से करने दिया जाएगा। किसी भी स्थिति में मतपत्रों की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी नहीं होगी। 

भूपेश ,टीएस,चरण दिलाएंगे विजय को शपथ...बाईकर करेंगे अतिथियों का स्वागत..कांग्रेसियों का भी होगा सम्मान
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS