कैबिनेट ने आज लिए 3 बडे़ फैसले, बनेंगे लाखों नौकरियों के मौके

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting Decision) में बड़ा फैसला हुआ है. टेलीकॉम सेक्टर (Telecom Sector Package Approved) के लिए राहत पैकेज मंजूर हो गया है.  साथ ही, ऑटो और ऑटो कंपोनेंट सेक्टर के लिए भी पीएलआई स्कीम को मंजूरी मिल गई है. इसके अलावा ड्रोन के लिए भी पीएलआई स्कीम को मंजूरी मिल गई है.

ऑटो के लिए PLI को मंजूरी

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि ऑटो सेक्टर के लिए PLI स्कीम  को मंजूरी मिल गई है. ऑटो उद्योग , ऑटो कंपोनेंट, ड्रोन इंडस्ट्री के लिए PLI स्कीम सरकार लेकर 26058 करोड़ का प्रावधान किया गया है. इससे एडवांस ऑटोमोबाइल सेक्टर को बूस्ट मिलेगा. 7 लाख 7 हज़ार लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके अलावा विदेशी निवेश बढ़ेगा.

टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज को मंजूरी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि टेलीकॉम कंपनियों को राहत देने के लिए पैकेज की घोषणा की गई है.इस खबर के बाद टेलीकॉम शेयरों में तेज उछाल आया है.

आज के सत्र में भारतीय एयरटेल ने तो रिकॉर्ड तेजी दिखाए हुआ अपना हाई बनाया है. भारती एयरटेल का शेयर आज के दिन खबर लिखे जाने तक 732.80 रुपए प्रति शेयर का लेवल छू चुका है.

पिछले पांच दिन में भी भारतीय एयरटेल का शेयर 45 रुपए से ज्यादा की तेजी दिखा चुका है. इधर, टेलीकॉम सेक्टर में राहत पैकेज की खबर से सबसे ज्यादा असर वोडाफोन-आइडिया के शेयर में देखने को मिल रहा है.

करीब शेयर मार्केट में कारोबार के दौरान करीब एक बजे वोडा का शेयर 9 रुपए 30 पैसे के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. वहीं पिछले एक महीने में वोडाफोन आइडिया के शेयर में 50.42 परसेंट की तेजी आ चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *