Election 2022: Congress ने जारी की उम्मीदवारों पहली लिस्ट,देखे सूची

दिल्ली।यूपी विधान सभा (UP Election 2022) चुनावों के लिए कांग्रेस (Congress) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की महासचिव और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.प्रियंका गांधी ने कहा है कि हमारी सूची में जो महिलाएं हैं उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है. इसलिए हमने अपने वायदे के अनुसार महिलाओं को टिकट दिया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि महिलाओं को अलग-अग पृष्ठभूमि से चुना गया है. इनमें उन्नाव रेप सर्वाइवर की मां का नाम भी शामिल है. कांग्रेस की इस लिस्ट में पत्रकार निदा अहमद और लखनऊ के सामाजिक कार्यकर्ता सदफ जफर का भी नाम सूची में शामिल है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले घोषणा की थी कि 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिया जाएगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि हम उन लोगों को मौका देना चाहते थे, जो अपने हक के लिए लड़ रहे हैं, इसलिए असली लोगों को उनके हक के लिए लड़ने का मौका मिलेगा. महिलाओं को राजनीतिक अधिकार दिए जाने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *