मेरा बिलासपुर

स्कूल में अभद्रता मामले में अधिकारियों ने किया बयान दर्ज, टीचर पर गिरेगी गाज

अलवर- राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय नीमराणा में कृषि विज्ञान व्याख्याता की पोस्ट पर कार्यरत एक शिक्षक पर कक्षा में पढ़ाने के दौरान छात्र-छात्राओं से बतमीजी व गाली ग्लोच करने का आरोप लगने का मामला आया सामने विधार्थियो का कहना है की ये ऐसा रोजाना होता है। हम हमारे प्रिंसिपल को भी शिकायत कर चुके है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. छात्रों का भविष्य बनाने के लिए अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं.वहीं, अध्यापकों की जिम्मेदारी होती है बच्चों को संस्कारवान बनाए , उन्हें पढ़ा लिखा कर उनके भविष्य का मार्ग प्रशस्त करे, लेकिन अलवर जिले के नीमराणा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में नजारा कुछ इसके उलट है. यहां छात्रों ने अपने स्कूल के व्याख्याता हरिराम के खिलाफ क्लास में गाली गलौच करने व अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप लगाए है. छात्रों का आरोप है की अध्यापक गुरु शिष्य का नाता नहीं रखते गालियां बकते है व आए दिन अभद्रता करते हैं. इसकी शिकायत हमने प्रिंसिपल को करने के बावजूद, इस अध्यापक के रवैया में कोई सुधार नहीं आया.

इस संबंध में जब प्रिंसिपल कर्म सिंह यादव से बात की तो उनका कहना है की व्याख्यात हरिराम की शिकायत छात्र छात्राओं ने कई बार की है. इस संबध में नोटिस देने के बावजूद भी इनके रवैए में कोई सुधार नहीं आया. उच्च अधिकारियों तक भी पूर्व में शिकायत की जा चुकी है. व्याख्याता हमारी भी नहीं सुनते.

इस मामले में व्याख्याता हरिराम गुर्जर का कहना है बच्चे क्लास में गाली गलौच करते है उन्हें डांटना भी पड़ता है ,क्लास से बाहर भी करना पड़ता है , प्रिंसिपल उन्हें जानबूझकर बदनाम करवा रहे है वह मुझसे द्वेषभाव रखते है हमारी जुलाई की तनख्वाह भी रिलीज नही की गई.

CM भूपेश ने कहा-छात्रों को 12वीं के प्रमाण पत्र के साथ मिले ITI का भी प्रमाण पत्र,छात्रों को रोजगार के लिए तैयार करने की बड़ी पहल,विभागो को दिये ये निर्देश

जब मामले की जानकारी सीबीईओ सरिता यादव को मिली तो जांच करने के लिए ACBEO गजेंद्र यादव मौके पर भेजा गया जहां बच्चों से व प्रिंसिपल सहीत व्याख्याता हरिराम के बयान दर्ज किए गए , यह रिपोर्ट जिला मुख्यालय पर भेजी जाएगी. लेकिन अध्यापकों की आपसी खींचतान से बच्चो के ऊपर बुरा असर पड़ सकता है इसलिए अध्यापकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS