मेरा बिलासपुर

पुलिस हिरासत में आया मवेशी तस्कर..वाहन मालिक ने खोला पोल…बताया..मवेशियों को इसलिए लेकर जा रहे थे बूचड़खाना

बिलासपुर—तखतपुर पुलिस ने धारा 4,6,10 छ0ग0 कृषक परीक्षण अधिनियम ,11 घ, पशु कुरता अधिनियम के फरार आरोपी को पकड़ा है। आरोपी कौशलचन्द्र घृतलहरे ढोलगी थाना लोरमी मुंगेली का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार आरोपी मवेशी व्यापारी कौशलचन्द्र मवेशियों को बूचड़खाना लेकर जा रहा था। मामले में वाहन मालिक सुरेश साहू को पहले से ही गिरफ्तार कर जेल दाखिल कराया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

 अतिरिक्त पुलिस कप्तान अचर्ना झा ने बताया कि कोटा एसडीओपी नूपूर उपाध्याय के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हरिशचंद्र टांडेकर की टीम ने मवेशी तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार अवैध कार्य करने वालों और फरार आरोपियों पर लगातार नजर है। इसी क्रम में 21 मई 2024 को धारा 4,6,10 छ0ग0 कृषक परीक्षण अधिनियम , 11 घ, पशु कुरता अधिनियम प्रकरण मे गिरफ्तार वाहन मालिक के बयान पर फरार आरोपी को पकड़ा गया है।

  स्वामी सुरेश साहू ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि मवेशी व्यापारी कौशलचंद्र घृतलहरे के साथ मवेशी की तस्करी करता है। दोनों मिलकर मवेशियों को बुचडखाना कटने के लिए लेकर जाते हैं। मामले में फरार आरोपी कौशलचंद्र घृतलहरे की लगातार पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान कोटा पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा।  पुछताछ के दौरान फरार आरोपी ने मवेशी तस्करी का जुर्म कबूल किया।

पुलिस ने आरोपी कौशलचंद्र घृतलहरे को विधिवत गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल कराया है।

                   

Back to top button
close