घेराबन्दी के बाद पकड़ाया..पोर्नोग्राफी अपलोड का आरोपी..दिल्ली रायपुर की सूचना पर हुई गिरफ्तारी

बिलासपुर—-पचपे़्ड़ी पुलिस ने चाईल्ड पोर्नोग्राफी वीडियो अपलोड के आरोप में लोहर्सी निवासी संतुराम पटेल को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67.67 के तहत अपराध दर्ज किया गया। गिरफ्तारी के बाद न्यायालय के हवाले किया गया है। 
                     पुलिस के अनुसार एनसीआरबी की  रिपोर्ट पर पचपेढ़ी थाना क्षेत्र के लोहर्सी निवासी संतुराम पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया। एडिश्नल एसपी रोहित झा के अनुसार  सीसीडब्लूसी योजना के तहत गृह मंत्रालय एनसीआरबी भारत सरकार नई दिल्ली की साईबर और विभिन्न सोशल मीडिया पर गंभीर नजर है। खासकर महिला एवं बच्चों से संबंधित चाइल्ड पोनोग्राफी विडियो अपलोड करने वालों  पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।
              इसी क्रम में एनसीआरबी ने एक रिपोर्ट अग्रिम कार्रवाई के लिए रायपुर को भेजा।छानबीन के बाद रायपुर से बिलासपुर पुलिस कप्तान को पोर्नोग्राफी अपलोड़ करने वाले आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश मिला। बिलासपुर पुलिस टीम को जानकारी मिली कि चाइल्ड पोर्न पचपेढ़ी थाना क्षेत्र के लोहर्सी में अपलोड किया गया है। तत्काल साइबर एक्ट 67(ए). 67(बी) के तहत अपराध दर्ज किया गया।
                      रोहित झा ने बताया कि थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। 25 जून की रात्रि को छानबीन के बाद लोहर्सी निवासी संतुराम पटेल को घेराबन्दी के साथ पकड़ा गया। आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *