CBI ने रिश्वत के आरोप में सीए को गिरफ्तार किया

Shri Mi
2 Min Read

CBI ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) विकास अग्रवाल को रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई की टीम ने सीए को उस समय गिरफ्तार किया जब वह रिश्वत की रकम में से 50 हजार रुपये नगद ले रहा था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सीबीआई ने एक शिकायत पर मामला दर्ज किया था। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि केनरा बैंक के पैनल में शामिल आरोपी ने शिकायतकर्ता को सूचित किया था कि उसे स्टॉक ऑडिट के लिए केनरा बैंक के जोनल कार्यालय द्वारा प्रतिनियुक्त किया गया।

यह भी आरोप लगाया गया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता की फर्म (जो आर्ट वर्क का कारोबार करती है) के लिए एक अनुकूल स्टॉक ऑडिट रिपोर्ट के बदले में 1.50 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की।

कथित तौर पर रिश्वत पर बातचीत हुई और आरोपी 50,000 रुपये नकद लेने पर सहमत हो गया और शिकायतकर्ता को शेष 1 लाख रुपये उसके अकाउंट में जमा करने के लिए कहा।

सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को 50,000 रुपये लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। चंडीगढ़ में आरोपी के परिसरों पर तलाशी ली गई। आरोपी सीए को विशेष न्यायाधीश, सीबीआई मामलों की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close