CBI ने महिला सब इस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, FIR से नाम हटाने पर मांगी थी 10 हजार की रिश्वत

चंडीगढ़: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कल चंडीगढ़ में छापेमारी के दौरान एक महिला सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है. महिला सब इंस्पेक्टर का नाम सरबजीत कौर है. महिला पुलिस एफआईआर से जांच के दौरान नाम हटाने के बदले आरोपी से दस हजार रुपए की रिश्वत मांग रही थी. महिला सब इंस्पेक्टर चंडीगढ़ के सेक्टर 34 थाने में तैनात थी.सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक, सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने कहा था कि मुझे पता चला कि उसका नाम सेक्टर 34 थाने में दर्ज एकएफआईआर में है. लिहाजा उसने सेक्टर 34 थाने में तैनात जांच अधिकारी महिला सब इंस्पेक्टर सरबजीत कौर से संपर्क किया. शिकायत के मुताबिक शिकायतकर्ता ने आरोपी सब इंस्पेक्टर से कहा कि एफआईआर में उसका नाम गलत लिख दिया गया है और उसका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है.

आरोप है कि महिला सब इंस्पेक्टर ने उसका नाम एफआईआऱ से हटाने के बदले दस हजार रुपए की डिमांड की. सूचना के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की और आरंभिक जांच के दौरान तथ्य पाए जाने पर जाल बिछाकर रिश्वत ले रही महिला सब इंस्पेक्टर सरबजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया.

छापेमारी में मिले महत्वपूर्ण दस्तावेज
गिरफ्तारी के बाद उसके चंडीगढ़ और पटियाला स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई, जहां से अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है. गिरफ्तार महिला सब इंस्पेक्टर को सीबीआई की विशेष कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. मामले की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *