इंडिया वाल

CBSE Result:10वीं, 12वीं रिजल्ट का FAKE नोटिस वायरल, बोर्ड ने दी ये सूचना

दिल्ली।केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड के परिणाम जल्द जारी करने वाला है लेकिन अभी तक कोई विशेष तारीख और समय का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि CBSE बोर्ड ने पिछले महीने यह जानकारी दी थी कि परीक्षा के रिजल्‍ट अब बगैर परीक्षा आयोजित कराए 15 जुलाई तक जारी किए जा सकते हैं। यह फैसला COVID-19 महामारी के कारण मौजूदा हालात और छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर लिया गया था। अब छात्रों को बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार है। लेकिन इसी बीच, बोर्ड रिजल्ट जारी करने को लेकर fake न्यूज का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक नोटिस तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें रिजल्ट जारी करने की तारीख के साथ-साथ समय भी दिया गया है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहा क्लिक कीजिये

दरअसल, गुरुवार को न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्विटर अकाउंट पर एक नोटिफिकेशन के साथ सीबीएसई रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा की गई। एजेंसी द्वारा किए किए गए ट्विट में, 10वीं के रिजल्ट 11 जुलाई और 12वीं के रिजल्ट 13 जुलाई को शाम 4 बजे जारी होने की बात कही गई थी। हालांकि बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया था। कुछ समय बात ही, ani ने माफी मांगते हुए नोटिस को गलत बी बता दिया है।

सीबीएसई 10वीं और 12वीं रिजल्ट डेट और समय की गलत जानकारी वाले नोटिस पर एक वरिष्ठ अधिकारी के हस्ताक्षर का भी इस्तेमाल किया गया है।CBSE बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी फेक नोटिस वायरल होने की सूचना दी है। साथ ही, बोर्ड ने छात्रों, शिक्षकों और अन्य लोगों को ऐसे किसी भी नोटिस पर विश्वास नहीं करने की सलाह दी है। परिणाम की अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट- cbse.nic.in पर उपलब्ध की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश Pollution Certificate के बिना गाड़ियों के Insurance Renewal न करे
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS