मेरा बिलासपुर

जरा संभलकर मनाएं हैप्पी न्यू ईयर..पड़ सकता है रंग में भंग..जिला प्रशासन की चेतावनी..इन बातों का रखना होगा ध्यान

संचालको को कार्यक्रम आयोजन के पहले जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य

बिलासपुर —नए साल के स्वागत में शोर शराबे और जश्न मनाने वालों पर जिला प्रशासन की तिरछी नजर रहेगी। मंथन सभागार में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र जायसवाल और आबकारी उपायुक्त की उपस्थिति में बैठक हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि नववर्ष के आगमन पर कोलाहाल अधिनियम को पालन नहीं करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई भी होगी।
 
     मंथन सभागार में नए साल के आगमन को लेकर शहर की व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाने को लेकर जिला प्रशासन के आलाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर कुरूवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर की विशेष उपस्थिति रही। बैठक में बार, ढाबा, हॉटल और मैरिज गार्डन के संचालक भी शामिल हुए। अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने बार ढाबा हॉटल और मैरिज गार्डन संचालको को नववर्ष कार्यक्रम के दौरान शांति  व्यवस्था बनाने में सहयोग का किए जाने का निर्देश दिया।
             अतिरिक्त दण्डाधिकारी ने कहा कि हम सबका प्रयास हो कि नववर्ष कार्यक्रम का आयोजन शांति और सुरक्षित वातावरण में हो। इस दौारन सभी लोग कोलाहल अधिनियम का पूर्ण रूप से पालन करें। निर्देशों का पालन नहीं किए जाने की शिकायत पर कार्रवाई भी होगी।
अतिरिक्त दण्डाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम आयोजन स्थल में सीसीटीवी कैमरा लगाना अनिवार्य है। सभी को एनजीटी और पर्यावरण संरक्षण मंडल के साथ ही शासन के निर्देशों का पालन करना होगा। नववर्ष आगमन के दौरान फटाखे फोड़ने की परम्परा को निर्धारित समय में ही किया जाए।  बिना लायसेंस शराब पिलाते पाए जाने पर कार्रवाई होगी। प्रशासन की तरफ से जांच दल का गठन किया जाएगा। टीम की सभी गतिविधियों पर नजर होगी।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ने सभी संचालको को निर्देशित किया कि पार्किंग क्षमता अनुसार ही अतिथियों को आमंत्रित किया जाए। गाड़ियों को रोड पर पार्क किए जाने पर जब्ती कार्यवाही होगी। रात्रि 12.30 के बाद कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। संचालको को कार्यक्रम आयोजन के पहले जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है। कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर आयोजकों और संचालकों खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही होगी।

जनघोषणा पत्र के वादो की दिलाई याद , मुंगेली मे भी शिक्षाकर्मियों ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS