केन्द्र ने थमाया लालीपाप..कांग्रेस के दोनो अध्यक्ष ने कहा..बर्दास्त मुश्किल..पदयात्रा से जनता को करेंगे जागरूक..बैठक में होगी रणनीति पर चर्चा

बिलासपुर—ज़िला शहर और ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष 12नवम्बर को कांग्रेस भवन में ब्लाक अध्यक्षो की बैठक लेेंगे। बैठक का आयोजन दोपहर 1 बजे किया जाएगा। इस दौरान जन जागरण की रणनीतियों पर चर्चा होगी। साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशों को साझा भी किया जाएगा।
 
                  कांग्रेस शहर , ग्रामीण अध्यक्ष विजय पाण्डेय और विजय केशरवानी ने बताया कि 14 नवम्बर से 29 नवम्बर के बीच जन जागरण पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी क्रम में पीसीसी के निर्देश पर पदयात्रा की रणनीतियों पर विचार विमर्श किया जाएगा। बैठक में जिले के सभी शहर और ग्रामीण ब्लाक अध्यक्ष विशेष रूप से शिरकत करेंगे। इस दौरान प्रस्तावित जनजागरण पदयात्रा पर विस्तार से पीसीसी के निर्देशों को सबके सामने रखा जाएगा। 
 
           विजय पाण्डेय और विजय केशरवानी ने बताया कि बैठक में शहर के सभी चारो ब्लाक क्रमांक 01,02,03 और 04  के अध्यक्ष , समेत ग्रामीण क्षेत्र के ब्लाक तखतपुर, तिफरा,बिल्हा, सँकरी,मस्तुरी, सीपत, बेलतरा ,रतनपुर शहर /ग्रामीण ,कोटा बेलगहना  के ब्लाक अध्यक्ष शामिल होंगे। साथ ही वरिष्ठ नेता भी शिरकत करेंगे।
 
                             दोनो अध्यक्षों ने कहा कि बैठक में जन-जागरण अभियान पदयात्रा के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार की असफलताओं को जन जन तक पहुंचाने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।  बढ़ती महंगाई के कारणों पर मंथन होगा। साथ ही प्रदेश सरकार की तीन साल की सफलताओं को जन जन पहुंचाने पर बातचीत होगी। 
 
                             पाण्डेय और केशरवानी ने बताया कि केन्द्र सरकार ने लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ा कर जनता के साथ छल किया है। उत्तर प्रदेश चुनाव को ध्यान में रखकर पेट्रोल में 5 रुपये और डीजल में 10 रुपये की छूट का अब लालीपाप थमाया जा रहा है। लेकिन जनता सब समझती है। आज अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत 2013 के मूल्य के बराबर है। क्रूड ऑयल की कीमत 50 और 60 डॉलर प्रति बैरल के बीच अप डाउन होता रहता है। अंतर्राष्ट्रीय मार्केट के हिसाब से आज भी देश मे 60 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और 50 रुपये डीजल बेचा जा सकता है। बावजबद इसके सरकार पेट्रोलिम उत्पादों से मुनाफाखोरी कर रही है। 
 
               केंद्र सरकार लगभग एक वर्ष में केवल पेट्रोल से 4 लाख करोड़ लाभ कमा चुकी है। पेट्रोल डीजल की महंगी कीमतों से देश के अंदर सभी वस्तुएं की कीमतें  स्वमेव बढ़ गयी है। इसके लिए केवल  केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा की रीति नीति जिम्मेदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *