मेरा बिलासपुर

CEO जिला पंचायत ने स्वामी आत्मानंद स्कूल का किया निरीक्षण

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जशपुरनगर/जिले में बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार विद्यालयों की नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है। इसी कड़ी में आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री जितेंद्र यादव द्वारा दुलदुला विकासखंड के स्वामी आत्माननंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। श्री यादव ने वर्तमान में चल रहे प्री बोर्ड प्रथम परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका का अवलोकन कर छात्रों को आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पतराटोली में

उन्होंने विद्यालय में बच्चों की कक्षाएं ली एवं उनके पाठ्यक्रम के विषय वस्तु को बोर्ड पर विस्तार से समझाया। उन्होंने शिक्षकों को कक्षा में आने से पहले पाठ्यक्रम के संबंध में अच्छे से तैयारी करने की समझाईश दी साथ ही बच्चों को उनके जीवन से संबंधित गतिविधियों से जोड़कर विषय वस्तु को समझाने का प्रयास करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी शिक्षकों को बच्चों की परीक्षा की तैयारी के लिए बेहतर ढंग से तैयारी कराने के निर्देश दिए। साथ ही कमजोर बच्चों के परीक्षा परिणाम बेहतर करने हेतु उन पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। साथ ही अतिरिक्त कक्षाएं संचालित करने के लिए कहा। सीईओ ने सभी कक्षाओं में जाकर बच्चों से बातचीत करते हुए उनके पढ़ाई के स्तर का आकलन कर टीचिंग स्टाफ को और अधिक परिश्रम करने हेतु निर्देशित किया। जिससे मिशन हंड्रेड परसेंट परीक्षा परिणाम के अनुरूप विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम आए।

सूचना पढ़ते समय नाम गायब...अमित ने पूछा सवाल...अध्यक्ष ने रिफ्यूज किया स्थगन प्रस्ताव..
Back to top button
close