BJP विधायक शिवरतन ने उठाया रेप और मूक-बधिर की हत्या का मुद्दा, नेता प्रतिपक्ष ने कहा- UP से आकर अपराधी ले रहे शरण

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हो रहे अपराधों को लेकर विपक्ष ने विधानसभा सत्र में जमकर हंगामा किया. शून्यकाल में बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कानून व्यवस्था, नाबालिग लड़की द्वारा मूक-बधिर की गला रेत कर हत्या और अकलतरा में महिला से रेप का मामला उठाया.इसके साथ ही हत्या, लूट और बलात्कार के मसले को लेकर बीजेपी विधायकों ने स्थगन के जरिये चर्चा की मांग की. बीजेपी विधायकों ने कहा कि आपराधिक घटनाएं बढ़ी. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यूपी से आकर अपराधी यहां शरण ले रहे हैं.आसंदी ने बीजेपी विधायकों की स्थगन के जरिये चर्चा की मांग आग्रह किया. सदन में बीजेपी विधायकों की जमकर नारेबाजी. हंगामे की वजह से विधानसभा की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित हो गई है.

बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रायपुर का नाम अब चाकूपुर लिखा जाने लगा है. अपराध रुकने चाहिए नहीं तो प्रदेश की जनता माफ नहीं करेगी. इसपर चर्चा जरूरी है. बीजेपी विधायक नारायण चंदेल ने कहा कि अपराध की ख्याति वाले राज्य को हम पीछे छोड़ते जा रहे हैं. आपराधिक घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं.बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं है. एक कार्यक्रम ये चलाना चाहिए कि यहां के लोग अपनी आत्मरक्षा खुद करें. सरकार के एक भी नुमाइंदा अकलतरा नहीं पहुंचा. 5 सितारा होटल में 11 युवतियां बरामद हुई. ये अभी से नहीं चल रहा होगा. स्किल डेवलपमेंट की तरह आत्मरक्षा के लिए अलग से कोर्स चलना चाहिए.

गृहमंत्री के सदन में नहीं रहने का मसला बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने उठाया. उन्होंने कहा कि राजनीतिक कामों के लिए सदन में नहीं आना कितना उचित है. बीजेपी विधायक सौरभ सिंह ने कहा कि प्रदेश में कोयला, लोहा और डीजल चोरी के गैंग सक्रिय हो गए हैं. चोरी के कारण यहां माफियाराज पनप रहा है. स्थगन के जरिये चर्चा कराई जानी चाहिए.बीजेपी विधायक ननकी राम कंवर ने सीएम की ओर देखते हुए कहा कि आपने मुझे भांटो (जीजा) कहा था. आज आपराधिक घटनाएं इतनी बढ़ गई है कि मुझे आपको साला बोलने में भी तकलीफ होता है. हर विभाग में अपराध में बढ़ोतरी हुई है.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में आपराधिक घटनाएं तेजी से बढ़ रही है. केवल दिखावे के लिए कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक होती है. ऐसा कोई दिन नहीं है कि प्रदेश में चाकूबाजी की घटनाएं न हो. किशोरों की हत्या में छत्तीसगढ़ देश में पहले नंबर पर है. हत्या के मामले में देश में चौथे नंबर पर है. यूपी में जो योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपराधियों पर कार्रवाई की है. उसके बाद उत्तर प्रदेश छोड़कर यहां आकर अपराधी शरण ले रहे हैं. उड़ता पंजाब कहते थे, लेकिन अब उड़ता छत्तीसगढ़ हो गया है.आसंदी ने बीजेपी विधायकों की स्थगन के जरिये चर्चा की मांग अग्राह्य किया. सदन में बीजेपी विधायकों की जमकर नारेबाजी. हंगामे की वजह से विधानसभा की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *